ASANSOLKULTI-BARAKAR

तुरहा समाज का होली मिलन समारोह

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी- बराकर के वार्ड नंबर 68 शांति नगर स्थित दधीचि भवन मे आसनसोल तुरहा समाज का होली मिलन समारोह शुक्रवार को सम्पन्न हुआ जहां आसनसोल ,नियामतपुर ,कुल्टी ,साकतोड़िया ,दुर्गापुर ,बर्नपुर , झारखंड के लोगो ने भी हिस्सा लिया ।


इस दौरान आसनसोल तुरहा समाज के अध्यक्ष सुरेश चंद्र प्रसाद ने कहा कि आधुनिक युग में आज भी हम लोगों का समाज बहुत पिछड़ा हुआ है ।समाज के युवक और युवतियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने पर आर्थिक सहयोग देना चाहिए । तभी जाकर हमारे समाज का विकास होगा ।
वही समाज के सचिव बाल्मीकि कोइरी ने कहा की दहेज से समाज को बचाना होगा। हमलोग छोटी छोटी ब्यवसाय कर अपना संसार चलाते है सब्जी बेचते है लेकिन जब लड़को की शादी की बात आती है तो दहेज मे सभी को मोटरसाइकिल चाहिए।

उन्होंने कहा कि समाज में शिक्षा का प्रसार होने पर ही दहेज प्रथा खत्म होगा। समाज के लोगों को महिने में कम से कम एक बार एक साथ जरूर बैठना चाहिए । जिससे एक दूसरे से जान पहचान बढ़े ओर जरूरत पड़ने पर सहायता मिल सके। एकजुटता से सभी समस्या को आसानी से खत्म किया जा सकता है। कार्यक्रम मे तुरहा समाज के उगना प्रसाद ,लाल बच्चन साव,लक्ष्मण साव,पंकज तुरहा लडू तुरहा ,छोटू कोइरी ,राज बाबू ,मनोज साव,गोपी साव,छबि नाथ साव ,राजेश साव तुरहा समेत समाज के सभी वरिष्ठ लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply