LatestNational

अगले पीएम के रूप में मोदी की लोकप्रियता में बड़ी गिरावट, दीदी का ग्राफ बढ़ा

योगी दूसरे, राहुल तीसरे और शाह पांचवें स्थान पर

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता :  अगले पीएम के रूप में मोदी की लोकप्रियता में बड़ी गिरावट, दीदी का ग्राफ बढ़ा, नरेन्द्र मोदी आज भी प्रधानमंत्री के तौर पर लोगों की पहली पसंद हैं। लेकिन पिछले एक साल में उनके लिए समर्थन में काफी गिरावट आई है. ऑल इंडिया मीडिया इंडिया टुडे के एक सर्वे ने इस बार ऐसी तस्वीर सामने आई है. देखने में आया है कि अगस्त 2020 में 66% लोगों को प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं मिला। अगस्त 2021 में यह घटकर 24 फीसदी पर आ गया है. गौरतलब है कि ममता बनर्जी अगली प्रधानमंत्री पसंद  बनकर उभरी हैं। उनके साथ चौथे स्थान पर अरविंद केजरीवाल भी हैं.पिछले साल वे क्रमश: सातवें और छठे स्थान पर थे.


इंडिया टुडे हर साल जनवरी और अगस्त में ‘मूड ऑफ द नेशन’ नाम से एक सर्वे करता है. इसमें वे देश के राजनेताओं के बारे में आम लोगों की राय पेश करते हैं। इस महीने जारी एक सर्वेक्षण के अनुसार, देश में 24 प्रतिशत लोग मोदी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में पसंद करते हैं।
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। तीसरे नंबर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संयुक्त चौथे स्थान पर हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में अमित शाह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं, इसे लेकर लंबे समय से कयास लगाए जा रहे हैं। वह सूची में पांचवें स्थान पर है

Leave a Reply