ASANSOLLatest

Asansol में रेलवे का बुलडोजर रोकने उतरी टीएमसी, प्रदर्शन, डीआरएम  नहीं मिले

रेलपार में दुकानें बंद कर प्रतिवाद जता रहे दुकानदार

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल : ( Asansol Live News Today ) आसनसोल के रेलपार इलाके के कसाई मोहल्ला, चांदमारी क्षेत्रों के सैकड़ों दुकानदारों को रेलवे की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया है जिसमें 25 तारीख तक उनको रेलवे की जमीन से हटने का निर्देश दिया गया है। नोटिस में उनको बताया गया है कि उनकी दुकान जिस जमीन पर हैं, वह रेलवे की है और रेलवे का कहना है कि वह अनाधिकृत रूप से वहां पर व्यवसाय कर रहे हैं। इस नोटिस के बाद वहां के दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। उनकी रातों की नींद उड़ गई है। लोगों को न उजाड़ा जाये। इसके विरोध में  दुकानदारों ने आज  दुकानें  बंद कर विरोध जताया। वहीं रेलपार में रेलवे का बुलडोजर न चलाया जाये, इस मांग को लेकर टीएमसी  सड़क पर उतरी तथा प्रदर्शन किया।’  डीआरएम कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी। टीएमसी नेता मिलने गये लेकिन डीआरएम ने उनसे मुलाकात नहीं की। 

बुलडोजर रोकने उतरी टीएमसी


इस मांग को लेकर आईएनटीटीयूसी जिलाध्यक्ष सह घोषित उपमेयर अभिजीत घटक, घोषित उपमेयर वसीम उल हक,  पार्षद सीके रेशमा रामाकृष्णन, फनसबी आलिया, रीना मुखर्जी, उत्पल सिन्हाराजेश तिवारी, शंपा दां आदि मौजूद थे।इस संदर्भ में आईएनटीटीयूसी जिलाध्यक्ष सह घोषित उपमेयर अभिजीत घटक एवं पार्षद सीके रेशमा रामाकृष्णन ने कहा कि रेलवे इस तरह से वर्षों से रह रहे लोगों को उजाड़ रही है। इंसानियत के आधार पर लोगों को रहने दिया जाये।

वहीं अगर उन्हें हटाना है तो पहले पुनर्वास की व्यवस्था करे। इस तरह लोगों के सिर से छत छीन लेना कहां तक जायज है। वह लोग इसके लिए डीआरएम के पास आयें है कि लोगों को पुनर्वास की व्यवस्था करे। लेकिन आधा घंटा इंतजार के बाद भी उन्होंने मुलाकात नहीं की। अगर इस अभियान को रोका नहीं किया गया, तो जोरदार आन्दोलन होगा।

read also : Trains Cancelled : Asansol Intercity समेत बंगाल से बिहार-यूपी जानेवाली महत्वपूर्ण ट्रेन, सैकड़ों लोकल जानें कब से कब तक रहेंगी रद

read also : Asansol के भाजपा और  टीएमसी पार्षदों के बीच सोशल मीडिया पर जंग

Leave a Reply