West Bengal

Mamata Cabinet : आज बैठक, कई मंत्रियों के कतरे जा सकते हैं पर, बाबुल बन सकते हैं मंत्री

बंगाल मिरर, कोलकाता : प्रचंड बहुमत के साथ तृणमूल कांग्रेस के तीसरी बार सत्ता में आने के बाद यह पहली मर्तबा है , जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक ही सप्ताह में दो बार कैबिनेट की बैठक बुलायी है । गुरुवार को मुख्यमंत्री फिर कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक करने जा रही हैं। यह बैठक राज्य सचिवालय नबान्न भवन में दोपहर तीन बजे होगी । सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार कई मंत्रियों के कतरे जा सकते हैं पर, बाबुल बन सकते हैं मंत्री।

मुख्यमंत्री ने इस बैठक में सभी मंत्रियों को उपस्थित रहने के लिए कहा है । राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार , राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जा सकता है । स्कूल सेवा आयोग ( SSC ) के माध्यम से नियुक्तियों में धांधली के आरोपों के बाद राज्य के पूर्व शिक्षा व वर्तमान में उद्योग व वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी और शिक्षा राज्यमंत्री परेश अधिकारी से सीबीआइ लगातार पूछताछ कर रही है । वहीं , हाइकोर्ट ने भी मामले की जांच में पारदर्शिता व निष्पक्षता बरकरार रखने के लिए राज्य सरकार से इन मंत्रियों को पद से हटाने का आग्रह किया है और विपक्षी पार्टियों ने भी मंत्रियों के पद पर बने रहने पर सवाल उठाये हैं ।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार , गुरुवार को होने वाली बैठक में मंत्रिमंडल में फेरबदल पर निर्णय लिया जा सकता है । गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को भी मुख्यमंत्री ने कैबिनेट बैठक की थी और उस दिन राज्य में कांस्टेबल पद पर नयी नियुक्तियों की घोषणा की थी । अब गुरुवार को मुख्यमंत्री ने फिर मंत्रिमंडल की बैठक बुलायी है , इसलिए यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है ।

Leave a Reply