ASANSOL

ED की बड़ी कार्रवाई मंत्री एवं उसकी करीबी गिरफ्तार

बंगाल मिरर, कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति घोटाले को लेकर 27 घंटे लगातार मैराथन पूछताछ। आखिरकार ईडी ने शनिवार सुबह पार्थ चट्टोपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। ईडी सूत्रों के अनुसार पूछताछ में असंगति के कारण हिरासत में लिया गया। पूर्व शिक्षा मंत्री को दो मंजिला मकान से उतारकर एक ही मंजिल पर रखा गया था। इसके तुरंत बाद, पार्थ चटर्जी को सीजीओ कॉम्प्लेक्स ले जाया गया। उसके घर से कई दस्तावेज जब्त किए गए। नकटला हाउस पर केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

Viral

जांच एजेंसी ने पूर्व शिक्षा मंत्री के वकील को रात करीब 10 बजे बुलाया। फिर रात करीब साढ़े दस बजे ईडी का एक और अधिकारी फिर से भूतल पर पार्थ चट्टोपाध्याय के घर आया। उनके साथ केंद्रीय बल के 5 और जवान आए। पैसे गिनने की मशीन भी लाई थी। एक दिन की पूछताछ के बाद आखिरकार गिरफ्तारी हुई। संयोग से कुछ घंटे पहले रात 8:10 बजे ईडी की ओर से एक ट्वीट किया गया था। ट्वीट के मुताबिक, मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं। ईडी ने बताया कि डायमंड सिटी में घर की तलाशी के बाद भारी मात्रा में धन बरामद हुआ है। ईडी के सूत्रों के मुताबिक, मंत्री के करीबी के घर से भारी मात्रा में सोना, विदेशी मुद्रा और 20 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

ईडी इन सभी सवालों के जवाब पाने के लिए जांच कर रही है कि 21 करोड़ रुपये की बरामद आय का स्रोत क्या है, 20 मोबाइल फोन की क्या जरूरत है। मोबाइल फोन की कॉल लिस्ट की भी जांच की जा रही है। संयोग से ईडी ने शुक्रवार सुबह से मंत्री पार्थ चट्टोपाध्याय के घर समेत 13 जगहों पर छापामारी की। ट्वीट में जांच एजेंसी ने साफ तौर पर कहा कि जांच सिर्फ एसएससी और प्राइमरी बोर्ड भर्ती से जुड़े मामलों में ही हो रही है। ईडी शुक्रवार सुबह करीब 7:10 बजे पार्थ चटर्जी के घर पहुंचा। कल्याणमय गांगुली, एसपी सिन्हा, बगदार चंदन मंडल आदि के घरों पर भी छापामारी की गई। अंत में पार्थ चटर्जी की करीबी दोस्त अर्पिता के घर से भारी मात्रा में नगदी बरामद हुई। मंत्री के बाद उनके करीबी अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया है वहीं मंत्री की गिरफ्तारी के विरोध में राज्य भर में जगह-जगह विरोध शुरू हो गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *