ASANSOL

Duare Sarkar को लेकर ममता सरकार का बड़ा फैसला

बंगाल मिरर, कोलकाता : राज्य सरकार ने दुआरे सरकार के कार्यक्रम की अवधि 5 दिन और बढ़ा दी है। एक नवंबर से शुरू हुआ यह कार्यक्रम बुधवार (30 नवंबर) को खत्म होना था. लेकिन इस कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक योजनाओं में नामांकन के लिए लोगों की भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए राज्य प्रशासन ने इसकी अवधि बढ़ाने का फैसला किया।

बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि समाधान कार्यक्रम 5 दिसंबर तक जारी रहेगा. इन कुछ दिनों में, पहले की तरह, अस्थायी शिविर में आकर ‘लक्ष्मी भंडार’ या ‘कन्याश्री’ जैसी सामाजिक परियोजनाओं के लिए नामांकन कर सकते हैं। राज्य प्रशासन के एक सूत्र के मुताबिक पिछले एक महीने में दुआरे सरकार के कार्यक्रम के तहत विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी बनने के लिए करीब सत्तर लाख लोगों ने आवेदन किया है. लोगों की ‘भारी प्रतिक्रिया’ देखने के बाद नबान्न ने कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

हालांकि, विपक्षी राजनीतिक दलों का दावा है कि तृणमूल सरकार ने राज्य में पंचायत चुनावों से पहले ग्रामीण आबादी को मजबूत करने के लिए यह कदम उठाया है। हालांकि, सत्ता पक्ष का दावा है कि सरकार की यह पहल परियोजना का लाभ वास्तविक उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाने के लिए है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *