ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

आमलादही बाजार के अवैध दुकानों पर चला चिरेका का बुलडोजर

बंगाल मिरर, काजल मित्रा :- चित्तरंजन रेलनगरी में अवैध रूप से बनी दुकानों को रेलवे प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया. चित्तरंजन शहर का सबसे बड़ा व्यापारिक केंद्र है अमलादही बाजार । वहीं रेल प्रशासन ने मंगलवार की सुबह से अवैध दुकान को तोड़ने के लिएइस बाजार में बुलडोजर चला दिया.कई अवैध दुकानों पर छापेमारी कर उन्हें ध्वस्त कर दिया गया. हालांकि रेल प्रशासन अपनी ओर से इससे पहले इन दुकानों के मालिकों को ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया था।

10 नवंबर को जारी अधिसूचना में अगले 10 दिनों का समय दिया गया था, लेकिन दुकान मालिकों द्वारा कोई पहल नहीं किये जाने पर मंगलवार को चित्तरंजन आरपीएफ और आईओडब्ल्यू अधिकारियों ने चित्तरंजन रेलवे प्रशासन की उपस्थिति में कम से कम दस दुकानों में तोड़फोड़ की गई। हालाँकि 33 दुकानों को ध्वस्त किया जाना था, लेकिन उनमें से सभी को आज पूरा नहीं किया गया है। बाजार के रोड नंबर 31, पुनर्जन्म भवन से महिला समिति तक जाने वाली सड़क के दोनों ओर की दुकानों सहित बाजार के अंदर की कई दुकानों को आज ध्वस्त कर दिया गया।

रेलवे प्रशासन ने पहले ही चिन्हित कर लिया था कि इन दुकानों को हटा दिया जाएगा। बाजार की जगह पर अवैध कब्जे, बाजार का माहौल खराब करने और गंदगी फैलाने जैसे मुद्दों को लेकर ये दुकानें लंबे समय से नहीं खुली थीं। रेलवे प्रशासन ने कहा कि फिर भी इनके मालिकों का पता नहीं चल सका। बाजार समिति के संपादक पार्थ मंडल ने कहा कि रेलवे प्रशासन द्वारा उठाया गया कदम बाजार में निष्पक्ष माहौल वापस लाने के हित में है. हालांकि बताया गया है कि अवैध दुकानों को तोड़ने के दौरान आज राजनीतिक कोई बाधा नहीं आई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *