ASANSOL

साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था आस्था का होली मिलन

बंगाल मिरर, आसनसोल : आज आस्था साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था का होली मिलन कार्यक्रम एन.एस.रोड स्थित कार्यालय में श्री नरेश अग्रवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सबों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर खुशी जाहिर की। साहित्यकार अशोक आशीष, कथाकार महावीर राजेश,कवि दिनेश गुप्ता गर्ग, अवधेश कुमार अवधेश, वरिष्ठ शिक्षक अनिल कुमार सिंह, सिल्विया डिक्रूज, श्रीमती कंचन सिंह, श्रीमती नीता श्रीवास्तव, विजय श्रीवास्तव,विजय सिंह सिसौदिया, प्रदीप साहू,मुकेश अग्रवाल,डाॅ.अभिलाष हीमिश्रा प्रभृति ने अपने गीत, कविता और आकर्षक वक्तव्य से सबको आनंदित किया।

शिक्षिका  मृदुला प्रसाद अपने पति के साथ उपस्थित हुई। शकुन सिंह , शिवानी साव तथा मुकेश अग्रवाल की पत्नी रुचि सम्पन्न श्रोता के रूप में आल्हादित थीं। मनोहर भाई के द्वारा “बच्चन की मधुशाला”के गायन से माहौल होली -होली हो गया। मनोहर भाई की धर्मपत्नी श्रीमती शारदा पटेल ने भी अपने मधुर गायन से सबको आनंदित किया। संरक्षक अशोक कुमार अग्रवाल ने होली की मस्ती के अन्दाज में अपनी रखी और आज की उपस्थिति पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की और सबों का अभिनंदन किया।


हावड़ा हिन्दी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ.दामोदर मिश्र ने होली के महत्व एवं प्रासंगिकता की चर्चा करते ग्राम्य जीवन में होली उत्सव के वर्तमान परिदृश्य पर बड़ी अर्थपूर्ण बात कही और इन दिनों मन रही सार्वकालिक होली की ओर भी इशारा किया।
संयोजक नवीन चन्द्र सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Leave a Reply