ASANSOL

फिरोज खान एफके का सीएम को ट्वीट, आसनसोल कोर्ट में गतिरोध मिटाने के लिए करें पहल

बंगाल मिरर, आसनसोल :  सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता और अंतर्राष्ट्रीय व्यवसायी फिरोज खान एफके ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को  ट्वीट कर अनुरोध किया है कि वह आसनसोल कोर्ट में चल रहे गतिरोध को समाप्त करने के लिए हस्तक्षेप करे। यहां लंबे समय से अधिवक्ता हड़ताल पर  है। उस पर वह हस्तक्षेप करें और मामला पूरा करें ।   इस समस्या का समाधान निकाले जैसे न्यायालय में भी नियमित आधार पर सही तरीके से काम हो जिससे आम नागरिक को सुनवाई हो और अधिवक्ताओं के भी हित में सोचा जाए। 

हड़ताल की वजह से सारी न्यायिक प्रणाली पर बहुत प्रभाव पड़ा है और आम लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बहुत लोगों की जमानत याचिका और दूसरी याचिका रुका हुआ है और कोर्ट का कोई भी काम नहीं हो रहा है, जिससे आम लोगों की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। साथ ही साथ बहुत सारे वकीलों की आय नहीं हो पा रही है तो उनकी भी दैनिक जिंदगी में बुरा असर पड़ रहा है। फिरोज खान एफके ने बताया कि कोर्ट ऐसी जगह है जहां पर लोगों को इंसाफ और बहुत सारे न्यायपालिका के काम पर निर्भर रहते हैं और वही अगर बंद रहेगा तो आम लोग कहां जाएंगे। जितने लोग जेल में हैं, जो जमानत होने के इंतजार में हैं और उनका परिवार एक एक दिन का इंतजार कर रहा है मगर कोर्ट में हड़ताल होने की वजह से सब लोगों की उम्मीद टूट गई है और सब लोग परेशान भी हैं। 

 साथ ही साथ फिरोज खान एफके ने बताया के उन्हें ममता बनर्जी पर पूरा उम्मीद है कि वो इस मामले में हस्तक्षेप करके इसका समाधान निकालेंगी, जिनसे आम लोगों को परेशानी नहीं हो और साथ ही साथ वकीलों की भी मांग को ध्यान रखे। क्योंके हमारा समाज वकील का बहुत बड़ी भूमिका होती है। इसलिए वकील की बात को सुनना और समझना बहुत जरूरी है और कोर्ट की हड़ताल खत्म होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *