ASANSOL-BURNPUR

Burnpur : बेटी की हत्या, पिता गिरफ्तार

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : हीरापुर थानान्तर्गत बर्नपुर में 14 साल की नाबालिग लड़की की गला दबाकर हत्या करने का आरोप है। मां की लिखित शिकायत के आधार पर पिता को गिरफ्तार कर लिया गया । इस घटना से बर्नपुर में शांतिनगर हाई स्कूल से सटे कच्चूबगान इलाके में सनसनी फैल गयी। मृतका नाम सुनीता कुमारी साव (14) है। गिरफ्तार आरोपित पिता मुन्ना साव है। मृतका की मां रानीदेवी साव ने हीरापुर थाने में लिखित शिकायत की, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया। सोमवार को पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया।

Sample Image Hirapur PS

पता चला है कि 14 वर्षीय सुनीता कुमारी अपने माता-पिता और चार भाई-बहनों के साथ शांतिनगर हाई स्कूल से सटे काचुबागान इलाके में किराए के मकान में रहती थी। शनिवार को उसकी छोटी बहन का जन्मदिन था। सुनीता अपनी बहन का जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रही थी। शुक्रवार की रात उसने अपने पिता को बहन के जन्मदिन के लिए बाजार से सामग्री लाने की एक सूची दी थी। लेकिन शनिवार सुबह अचानक सुनीता बिस्तर पर बेहोश पड़ी मिली। उसकी नाक और मुंह से खून निकल रहा था। बिना किसी को बताए उसके स्वजन सुनीता के शव को श्मशान घाट ले गए और दाह संस्कार की तैयारी करने लगे। 

लेकिन मकान मालिक के दबाव में सुनीता को उसी अवस्था में शनिवार सुबह करीब 6:30 बजे आसनसोल जिला अस्पताल के आपातकालीन विभाग में लाया गया । डाक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। शुरुआत में डाक्टर को सुनीता की गर्दन पर दो काले निशान दिखे। जिसे देखकर लगा कि नाबालिग ने गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उस वक्त उसके पिता मुन्ना ने डाक्टर को बताया कि लड़की ने गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। लेकिन शनिवार दोपहर को जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि सुनीता की गला दबाकर हत्या की गई है। हीरापुर थाने की पुलिस ने मुन्ना साव को अस्पताल के शवगृह से हिरासत में ले लिया। 

फिर रविवार की सुबह रानी देवीसाव ने हीरापुर थाने में अपने पति के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करायी। मां की शिकायत के आधार पर पिता को गिरफ्तार कर लिया गया । पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। शुरुआती जांच के बाद ऐसा लग रहा है कि मुन्ना साव लड़की के व्यवहार से नाराज था। इसीलिए उसने शनिवार की रात जब परिवार सो गया तो उसने बच्ची का गला घोंट दिया।


Leave a Reply