DURGAPUR

आटे के ट्रक में सिरप तस्करी, एसटीफ ने पकड़ी 20 हजार बोतल

बंगाल मिरर, दुर्गापुर, राजा बंदोपाध्याय: ( Durgapur News In Hindi ) राज्य पुलिस की एसटीएफ या टास्क फोर्स ने बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित फेंसिडिल सिरप की बोतलें पकड़ी हैं।  आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के दुर्गापुर न्यू टाउनशिप पुलिस स्टेशन (एनटीपीएस) ने शनिवार दोपहर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के एबीएल चौराहे से सटे सर्विस रोड पर आटे से भरे ट्रक के साथ 20,000 बोतल फेंसिडिल सिरप जब्त किया। एसटीएफ ने दो को गिरफ्तार किया। वे ट्रक ड्राइवर और खलासी हैं। उनके नाम शिव प्रसाद और देव प्रसाद हैं। वे उत्तर प्रदेश के अयोध्या के रहने वाले हैं. दोनों को रविवार को आसनसोल कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, इन्हें हिरासत में लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी.

मालूम हो कि शनिवार की दोपहर गुप्त सूत्र से सूचना मिलने के बाद बंगाल पुलिस यानि राज्य पुलिस की एसटीएफ ने दुर्गापुर के एबीएल चौराहे के पास सर्विस रोड पर आटे लदे एक ट्रक को पकड़ा. ट्रक में एसटीएफ के अधिकारियों को आटा नजर आया। आटा हटाकर तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में प्रतिबंधित फेंसिडिल की बोतलें मिलीं। आटे की बोरी के पीछे फेंसिडिल सिरप की एक बोतल छिपाई गई थी।

सूत्रों के अनुसार, इस प्रतिबंधित सिरप की बोतलों को आटे की आड़ में झारखंड के रांची से बंगाल-झारखंड सीमा के पार राष्ट्रीय राजमार्ग के माध्यम से मुर्शिदाबाद के जंगीपुर ले जाया जा रहा था। बांग्लादेश में तस्करी के लिए झारखंड के रांची से लेकर मुर्शिदाबाद के जंगीपुर तक यह सिरप ले जाया जा रहा था. इसी बीच शनिवार की दोपहर राज्य पुलिस की एसटीएफ को गुप्त सूत्र से सूचना मिली और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के एबीएल चौराहे से सटे सर्विस रोड पर ट्रक को पकड़ लिया.
एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश में इस फेंसिडिल सिरप की कीमत लाखों रुपये से भी ज्यादा है. उस लिहाज से राज्य पुलिस की यह कार्रवाई बड़ी सफलता कही जा सकती है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *