West Bengal

Cyclone Remal की बंगाल में तबाही 6 की मौत, मुख्यमंत्री ने दिया मदद का आश्वासन

बंगाल मिरर, कोलकाता : Cyclone Remal की बंगाल में तबाही 6 की मौत, मुख्यमंत्री ने दिया मदद का आश्वासन। पश्चिम बंगाल में रेमल की तबाही जारी है। राज्य सरकार प्रभावितों के साथ है. ममता बनर्जी ने चुनाव के बाद शोक संतप्तों और पीड़ितों को वित्तीय सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने सोमवार को एक्स हैंडल पर पोस्ट कर ये बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चक्रवात रेमल के प्रभाव से राज्य में व्यापक क्षति हुई है.  हालांकि, ममता ने एक्स हैंडल पर पोस्ट में बताया कि राज्य प्रशासन के कदमों से जानमाल का नुकसान कुछ हद तक कम हुआ है.  बता दें कि रेमल के तांडव से अब तक राज्य में कुल 6 लोगों की जान जा चुकी है.  फसलों को भी नुकसान पहुंचा है.  ममता ने यह भी कहा कि वोट के बाद गरीबों और किसानों को आर्थिक मदद दी जाएगी.  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आज सुबह आपदा से हुए नुकसान के संबंध में मुख्य सचिव से रिपोर्ट मिली.  उनके द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बंगाल में कुल 1400 कैंप बनाए गए हैं.  वहां कुल 2 लाख निवासियों को सुरक्षित आश्रय दिया गया है।  मुख्यमंत्री ने आपदा से अनावश्यक नहीं घबराने का संदेश दिया।

गौरतलब है कि, चक्रवात रेमल रविवार रात को आया।  इस वजह से दक्षिण बंगाल में लगातार संकट बना हुआ है.  भारी से बहुत भारी बारिश अभी भी जारी है.  हवा चल रही है।  बताया गया है कि सोमवार दोपहर से मौसम धीरे-धीरे बदलेगा।  मंगलवार को बारिश की कोई संभावना नहीं है.  उत्तर बंगाल के जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है.  कोलकाता, मेमारी, नामखाना, महेशतला, पानीहाटी में कुल 6 मौतें हुई हैं।  कई मिट्टी के घर टूट गये.  फसलों को भी नुकसान पहुंचा है.  इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चिंतित हैं।

Leave a Reply