ASANSOL

सफल महिला के रूप में पहचान बनाई है मीता राय ने

बंगाल मिरर, आसनसोल(  रानीगंज) :  मीता राय को आज पूरे शिल्पांचल के लोग समाजसेविका के रूप में जानते हैं। मीता राय ने बतलाया कि आत्मविश्वास , एवं शत प्रतिशत मन लगाकर जो भी काम किया जाए सफलता अवश्य मिलती है। इस कहावत को चरितार्थ मैंने जीवन में अपने ऊपर किया है।    100 से भी कम विद्यार्थियों को लेकर एक स्कूल खोला लगातार मेहनत करती रही विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा एवं संस्कार देती रही उसकी वजह से आज स्कूल में करीब 2000 से ज्यादा विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं।

संगीत के क्षेत्र में भी काफी रुचि रखती हूं इसके अलावा समाज सेवा करना मेरी हॉबी है। जिन विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए किताब एवं स्कूल यूनिफॉर्म की जरूरत है उन्हें मैं अपनी तरफ से यह सुविधा प्रदान करती हूं ईश्वर ने मुझे इस लायक बनाया है की कुछ लोगों की सेवा कर सकूं इसलिए मुझे लोगों की सेवा करना काफी अच्छा लगता है। विभिन्न तरह के कल्चरल प्रोग्राम का आयोजन किया जाता है बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा तत्पर रहती हूं यही वजह है कि आज पूरे शिल्पांचल में दो नामी स्कूल का संचालन में कर रही हूं।

कई सामाजिक संस्थाओं की भी मुख्य पदाधिकारी के रूप में सेवा करने का अवसर मुझे मिल रहा है इस कार्य में मेरे पति का योगदान शत प्रतिशत है। उनका साथ से ही मुझे आज सफल महिला बनने का अवसर मिला है। ईश्वर का आशीर्वाद मुझ पर बना रहे मैं इसी तरह पूरे जीवन लोगों की सेवा में अपना समय दूंगी। सुरक्षा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  दलजीत सिंह ने बतलाया कि महिलाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बन चुकी है मीता राय। समाज सेवा के क्षेत्र में उनका अहम योगदान है सुरक्षा की तरफ से शीघ्र ही उन्हें सफल महिला के रूप में सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply