DURGAPUR

Durgapur में दिनदहाड़े डाकर्मी का अपहरण ? राजस्थान का है निवासी, पुलिस की त्वरित कार्रवाई, आसनसोल में बरामद

बंगाल मिरर, दुर्गापुर :  अभी दो दिन पहले ही शाम के समय दुर्गापुर स्टील टाउनशिप के बी-जोन तिलोक रोड झुग्गी बस्ती से बाइक पर  दो साल की मासूम बच्ची के अपहरण का मामला अभी सुलझा नहीं था कि राजस्थान निवासी दुर्गापुर के डाककर्मी के अपहरण की खबर सने सनसनी फैल गई है। क्या युवक का अपहरण कर लिया गया है? वहीं घटना के बाद पुलिस की त्वरित कार्रवाई से डाक कर्मी को आसनसोल में बरामद कर लिया गया है। घटना के बाद ही पुलिस ने नाकेबंदी कर जगह -जगह जांच शुरू कर दी थी। उसी दौरान आसनसोल इलाके में वाहन को पकड़ा गया। पुलिस उसे दुर्गापुर थाना ले जा रही है ।

राजस्थान के रहने वाले माखनलाल मीना कई वर्षों से दुर्गापुर के कोकोवेवेन थाना क्षेत्र के नबवारिया गांव में अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहे हैं। वह दुर्गापुर में सिटी सेंटर पोस्ट ऑफिस में कार्यरत हैं। उनका तबादला सिटी सेंटर स्थित डाकघर में कर दिया गया। हर दिन की तरह मंगलवार को भी सुबह करीब 10 बजे नववारिया अपनी मोटरसाइकिल से सिटी सेंटर पोस्ट ऑफिस में काम करने जा रहा था. कथित तौर पर, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 से नववारिया गांव के मुहाने पर एक इनोवा कार ने उनकी मोटरसाइकिल के पीछे टक्कर मार दी। जब माखनलाल मीना बाइक से गिर गया तो 3-4 लोगों ने उसे जबरदस्ती इनोवा कार में डाल लिया और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 पर ले गए. यह घटना तुरंत ही दुर्गापुर के नववारिया और सिटी सेंटर इलाके में फैल गई.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने सिटी सेंटर में ट्रैफिक गार्ड कार्यालय को खबर दी, जहां से सिविक पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे। जैसे ही यह खबर  फैली, इलाके में कई लोग जमा हो गए. कोकोवेन थाने की पुलिस मौके पर आई लेकिन माखनलाल मीना का इस तरह अपहरण क्यों किया गया? पुलिस ने उसकी जांच शुरू कर दी है. जिस घर में माखनलाल मीना किराए पर रहता था, उसके मालिक हरेन चंद्र धारा ने कहा, “माखनलाल मीना अपनी पत्नी और बेटे के साथ मेरे घर में किराए पर रहता था। वह राजस्थान का रहने वाला है।” उन्हें सिटी सेंटर पोस्ट ऑफिस में काम करने के लिए स्थानांतरित किया गया था। उसे जबरन इनोवा कार में बिठाया गया और अपहरण कर लिया गया। हम इस घटना से स्तब्ध हैं. इस इलाके में ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई. हम पुलिस प्रशासन से अपील करते हैं कि घटना की शीघ्र जांच कर माखनलाल मीना को बचाया जाए और दोषियों को सजा दी जाए। 

Leave a Reply