ASANSOL

इंडिया इंटरनेशनल स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन

बंगाल मिरर, आसनसोल : दिनांक‌ 21 जून 2024 आसनसोल सेटेलाइट टाउनशीप स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में ‘दसवें’ अंत्तरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन, इस वर्ष के योग संदेश “योगः स्वयं और समाज” को ध्यान में रखकर किया गया।
इस मौके पर स्कूल निर्देशक डा० अशोक कुमार शर्मा, प्राचार्या महोदया श्रीमती शर्मिष्ठा चन्दा पॉल और उप प्रधानाचार्या श्रीमती झुम्मा गायन के साथ-साथ विद्यालय परिवार के समस्त शिक्षक वृंद एवं चतुर्थ श्रेणी के समस्त कर्मीगण विद्यालय प्रांगण में उपस्थित होकर ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने में अपना अमूल्य योगदान दिया।

विद्यालय द्वारा आयोजित योग शिविर की शुरुआत प्राचार्या महोदया द्वारा दिए गए संभाषण से हुआ। महोद‌या ने अपने वक्तव्य में इस वर्ष के योग के विषय और उद्‌देश्य को विद्‌यार्थियो को स्पष्ट करते हुए कहा कि योग हमारे तन, मन और शरीर र के लिए अति- आवश्यक हैं और इसे हमें अपने जीवन में अक्षुण रूप से शामिल करना चाहिए।
प्राचार्या के इस उद्देश्यपूर्ण भाषण के पश्चात योग अभ्यास का शुभारंभ सूर्य नमस्कार से हुआ और समापन प्राणायाम के साथ हुआ कार्यक्रम की भव्यता विद्‌यार्थियों को दीप्त कर रहा था।



योग शिविर कार्यक्रम के अंत में निर्देशक महोदय श्री अशोक कुमार शर्मा ने अपने उत्साहपूर्ण संभाषण में विद्यालय विगत दस वर्षों से हमारा विद्यालय योग दिवस का सफल आयोजन करता आ रहा है। कार्यक्रम की सफलता का कारण विद्‌यार्थियों में योग के प्रति उत्साह और शिक्षकों की प्रेरणा है। उन्होंने कार्यक्रम के उद्देश्य पर का निरंतर अभ्यास ‘योग दिवस’ की सार्थक जोर देते हुए कहा कि योग और दैनिक जीवन में स‌मागम ही बना सकता रूप से इसे अपने व्यावहारिक है। अतः हमें निश्चित जीवन में सम्मिलित करना चाहिए सभी को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।

Leave a Reply