ASANSOL

Asansol – Durgapur में अवैध कब्जा रोकने के लिए ADDA हेल्पलाइन जारी

दुर्गापुर नंबर – 9046223650 और आसनसोल नंबर – 9046223651, 25 से होगा एक्टिव

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Durgapur News ) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आसनसोल-दुर्गापुर विकास प्राधिकरण(एडीडीए) के जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। एडीडीए चेयरमैन कवि दत्ता ने घोषणा किया था कि अतिक्रमण रोकने के लिए हेल्पालाइन नंबर  जारी किया जायेगा। इसके तुरंत बाद ही आसनसोल और दुर्गापुर के लिए अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है।

एडीडीए के नए चेयरमैन कवि दत्ता ने पदभार ग्रहण करने के बाद से ही एडीडीए के जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर सख्त तेवर अपनाएं हैं। दुर्गापुर और आसनसोल में एडीडीए के जमीन पर अवैध कब्जा रोकने के लिए एडीडीए की ओर से दो अलग -अलग हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। यह नंबर 25 जून से सक्रिय होगा। एडीडीए के जमीन पर अवैध कब्जा रोकने हेतु दुर्गापुर के लिए हेल्पलाइन नंबर – 9046223650 और आसनसोल के लिए हेल्पलाइन नंबर – 9046223651 जारी किया गया है।

दुर्गापुर के सिटी सेंटर हीं नहीं जो जहां पा रहे हैं, वहां कब्जा करके बैठ जा रहे हैं। दुर्गापुर -आसनसोल गार्बेज का डंपिंग यार्ड बन गया है। आसपास के लोग आकर कब्जा करके बैठ जा रहे हैं और चार लोगों को लेकर बैठा रहे हैं। कब्जाधारियों में दुर्गापुर के लिए कोई दर्द नहीं है। आज दुर्गापुर में नौ -दस लाख जनसंख्या है। अवैध कब्जा रोकने के लिए सभी को जागरूक होना होगा और लोगों को समाजिक रूप से सचेत होना होगा। एडीडीए के जमीन पर कब्जा रोकने के लिए दुर्गापुर और आसनसोल के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, जो आगामी मंगलवार से सक्रिय होगा। यदि कोई एडीडीए के जमीन पर अवैध कब्जा देखकर हेल्पलाइन नंबर पर सूचित करेगा तो एडीडीए अवैध कब्जा रोकने के लिए उचित कदम उठाएगी।

इस्पात नगरी दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित बस स्टैंड और आसपास के इलाके में एडीडीए की जमीन पर अवैध कब्जा करके छोटी-छोटी गुमटी, दुकान, कोलकाता, सिलीगुड़ी, दीघा, पुरी जाने वाले वाल्वो बसों का टिकट काउंटर बनाया गया है। सिटी सेंटर में एडीडीए के जमीन पर कब्जा कर बनाए गए अवैध काउंटरों और दुकानों से जहां एक ओर शहर के हृदयस्थली की सुंदरता पर दाग लग रहा है, वहीं दूसरी ओर आम लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। सिटी सेंटर के गांधी मोड़ से लेकर एबीएल मोड, कविगुरु, दुर्गापुर सिनेमा के आसपास के इलाके में, डीएमसी मोड़ से लेकर विदिशा इलाका तक फुटपाथ पर कब्जा है। आसनसोल में सुगम पार्क से लेकर बीपीएल कॉलोनी तक तो एडीडीए की जमीन भू माफियाओं ने बेच दी है यहां तो कई बस्तियां बसी हुई बड़ा सवाल है कि क्या एडीडीए उनपर कार्रवाई कर पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *