BusinessLatest

JIO का झटका, अब रिचार्ज पर खर्च करो खटाखट

jio Safe, Jio translate , का प्लान 1 साल के लिए मुफ्त

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता: लोकसभा चुनाव बीतने के बाद अब देश के करोड़ मोबाइल ग्राहकों को बड़ा झटका लगने वाला है रिलायंस जिओ ने अपने टैरिफ प्लान में वृद्धि की घोषणा कर दी है। नए प्लान जुलाई से लागू होंगे इसमें 21 से लेकर 25 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है इसके क्या चुनाव के समय ही लगाई जा रहे थे कि चुनाव के बाद रिलायंस जिओ के टैरिफ बढ़ सकते हैं

रिपोर्ट के बाद रिलायंस जियो ने भारत में प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स के लिए अपने टैरिफ प्लान में बदलाव किया है। 28 दिनों की वैधता वाला बेस प्लान अब 189 रुपये से शुरू होगी, जो कि 21.9% की बढ़ोतरी है, और अन्य प्लान में 12 से 25% के बीच बढ़ोतरी देखी गई है। 1.5GB/दिन डेटा वाला 239 रुपये वाला प्लान अब 299 रुपये का हो गया है, जो कि 25% की बढ़ोतरी है। 666 का 84 दिन का प्लान अब 799 का हो जाएगा

वार्षिक प्लान अब 3599 रुपये का है, जो 20% की बढ़ोतरी है। कंपनी ने प्रीपेड प्लान से मेल खाने के लिए पोस्टपेड प्लान भी बढ़ाए हैं। कंपनी ने कहा कि सभी 2GB/दिन और उससे ज़्यादा प्लान पर अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।

रिलायंस जियो ने कहा कि यह बढ़ोतरी वैश्विक स्तर पर सबसे किफ़ायती कीमतों पर बेहतरीन गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने की उसकी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।
नए प्लान 3 जुलाई 2024 से प्रभावी होंगे और इन्हें सभी मौजूदा टचपॉइंट और चैनल से चुना जा सकता है।



जियो प्लेटफ़ॉर्म लिमिटेड ने दो नए एप्लिकेशन पेश किए हैं:

JioSafe – कॉलिंग, मैसेजिंग, फ़ाइल ट्रांसफ़र और बहुत कुछ के लिए क्वांटम-सिक्योर कम्युनिकेशन ऐप (कीमत 199 रुपये प्रति माह)
JioTranslate – वॉयस कॉल, वॉयस मैसेज, टेक्स्ट और इमेज का अनुवाद करने के लिए AI-संचालित बहुभाषी संचार ऐप (कीमत 99 रुपये प्रति माह)।
जियो यूज़र्स को ये दोनों एप्लिकेशन (कीमत 298 रुपये प्रति माह) एक साल के लिए मुफ़्त मिलेंगे।

नई योजनाओं की शुरूआत उद्योग नवाचार को आगे बढ़ाने और 5G और AI प्रौद्योगिकी में निवेश के माध्यम से सतत विकास को आगे बढ़ाने की दिशा में एक कदम है। सर्वव्यापी, उच्च-गुणवत्ता वाला, किफायती इंटरनेट डिजिटल इंडिया की रीढ़ है और जियो को इसमें योगदान देने पर गर्व है। जियो हमेशा अपने देश और ग्राहक को सबसे पहले रखेगा और भारत के लिए निवेश करना जारी रखेगा।

Leave a Reply