BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

डाकघर में फर्जी स्टांप और पासबुक से घोटाला, पोस्टमास्टर रिमांड पर

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा कर धोखाधड़ी की शिकायत सामने आई है। आसनसोल के सलानपुर और हिंदुस्तान केबल्स के दो पोस्ट ऑफिस के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। कई ग्राहकों ने पोस्ट ऑफिस में अपनी जीवन भर की बचत जमा की थी, तब ग्राहकों को अपनी बचत और जमा राशि का पता चला डाकघर में जमा नहीं किये गये। उस डाकघर का पासबुक और स्टांप नकली है। ग्राहकों को समझ आ गया कि सरकारी संस्था और डाकघर में पैसा रखकर कर उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। ठगे गए ग्राहकों ने सालानपुर थाने में लिखित शिकायत की है थाना पुलिस घटना की जांच में जुट गई।

हालांकि उस समय कार्यरत पोस्टमास्टर कृष्णा प्रसाद शर्मा को 24 जून को सालानपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था उन्हें आसनसोल कोर्ट ले जाया गया जहां पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज लिया गया।  गिरफ्तारी की ख़बर फैलते ही ठगे गए ग्राहक सालानपुर थाने पहुंच गए। ठगे गए ग्राहकों ने कहा कि डाकघर में पैसे जमा करने के बाद भी वे सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने मांग की कि दोषी को कड़ी सजा दी जाए और पैसे वापस किए जाएं गिरफ्तार व्यक्ति के पास से फर्जी स्टांप, फर्जी पासबुक समेत कई सामान बरामद किये गये हैं.

सालानपुर थाने की पुलिस घटना की जांच कर रही है। वहीं आज पुलिस हिरासत के बाद आरोपी पोस्टमास्टर को आसनसोल कोर्ट ले जाया गया और कोर्ट ने फिर से चार दिनों की पुलिस हिरासत का आदेश दिया। सालानपुर थाने की पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Leave a Reply