RANIGANJ-JAMURIA

Google Map पर भरोसा पड़ा भारी, गांव में घुसा दी ट्रक, बिजली के खंभे तोड़े

बंगाल मिरर, रानीगंज: एक जमाने में गाना सुनने को मिलता था, ‘जाना-था जापान, पहुंच गए चीन समझ गए ना’। इस बार एक ट्रक ड्राइवर के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. स्थानीय लोगों के अनुसार, एक 18-पहिया ट्रक ने Google मैप का अनुसरण किया और गांव में चार बिजली के खंभे, ट्रांसफार्मर और यहां तक ​​कि झोपड़ी को भी उड़ा दिया। और इसकी वजह से कभी सड़क के बीच में कहीं बिजली का तार टूट गया, तो कभी इसकी वजह से पानी की पाइपलाइन टूट गई. घटना जामुड़िया थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 8 के कांटागारिया गांव इलाके में सोमवार देर रात की है

घटना के संबंध में ज्ञात होता है कि आज ही के दिन उत्तर प्रदेश से प्लास्टिक सामग्री लेकर एक 18 चक्के का ट्रक, जिसमें प्लास्टिक के कण थे, गूगल मैप लेकर गांव के बीच की छोटी सी सड़क से होकर निकलने के दौरान छोटी सी सड़क पर देर रात करीब 2:30 बजे कंटागरिया गांव के काली मंदिर के पास बिजली के खंभे टूट कर गिर गये, यहां तक ​​कि सड़क के किनारे के घर, खपरैल वाले घर और आस-पास के बिजली के ट्रांसफार्मर भी क्षतिग्रस्त हो गये. इस घटना से गांव के एक बड़े हिस्से की बिजली गुल हो गई. रात होने के बाद से इलाके में रहने वाले सैकड़ों परिवार बिना बिजली के रह े इस घटना की खबर पाकर जमुरिया थाने की पुलिस मौके पर आ गयी. वे ट्रक पर कार्रवाई  के लिए सुबह तक इलाके में तैनात थे।

इस बीच, ग्रामीणों ने इस भयानक घटना के लिए ट्रक चालक को जिम्मेदार ठहराया और ट्रक चालक को वाहन के अंदर बंद कर दिया और सभी टूटे हुए हिस्सों के लिए तत्काल मुआवजे और उन्हें सभी परेशानियों से बचाने के उपाय करने की मांग की। बाद में पुलिस पहुंची और  ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया. इस समय बिजली विभाग के कर्मचारी पूरे क्षेत्र में बिजली की त्वरित सेवा पहुंचाने पर नजर रखते हुए उन सभी हिस्सों में त्वरित बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए युद्धकालीन मरम्मत कार्य में जुटे गांव के लोगों को डर है कि इतने भारी ट्रक के संकरी सड़क से गुजरने से सड़क के किनारे बनी पेयजल पाइपलाइन भी क्षतिग्रस्त हो सकती है, जो भविष्य में जलापूर्ति के प्रभावित हो जायेगा.

इस हादसे को लेकर ट्रक चालक के पास कोई जवाबहै। ड्राइवर ने केवल यह दावा किया कि वह अपने मोबाइल फोन पर Google मैप देखकर इन प्लास्टिक कणों को चाकदोलाला क्षेत्र में स्थित एक प्लास्टिक निर्माण कारखाने तक ले जा रहा था।  वह रात के अंधेरे में अपना भारी ट्रक चला रहा है, जहां भी उसे जाने का निर्देश दिया गया है। लेकिन वह यह नहीं बता सका कि वह बिना कुछ देखे इस संकरी गली में क्यों घुस गया। साथ ही वह इस बात का भी जवाब नहीं दे सके कि उनके ट्रक में कोई बचाने वाला क्यों नहीं था. फिलहाल ट्रक गांव के बीच में फंस गया और सड़क जाम हो गई  वहीं, गांव के लोग वैकल्पिक रास्तों से गांव के दूसरी ओर व अन्य इलाकों में गये।

Leave a Reply