ASANSOL

FOSBECCI द्वारा 11 जिलों के प्रतिभाओं को सम्मान, अड्डा चेयरमैन ने की सराहना

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Today In Hindi )दक्षिण बंगाल के सबसे बड़े व्यवसायिक संगठन फेडरेशन आफ साउथ बंगाल चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ( फास्बेक्की ) द्वारा शिक्षा और खेल के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया । आज गुजरात भवन में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर आसनसोल – दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन कबि दत्ता उपस्थित थे।  फॉस्बेक्की ने उनका भी सम्मान किया।

ए़डीडीए चेयरमैन कबी दत्ता ने फॉस्बेक्की द्वारा प्रतिभाओं को सम्मानित करने की सराहना करते हुए कहा कि इससे बच्चे प्रोत्साहित होते है। आज राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शिक्षा को राजनीति से मुक्त कर अभूतपूर्व कार्य किया है। विभिन्न योजनाओं का लाभ राज्य में लाखों विद्यार्थियों को मिल रहा है।। यहां फास्बेक्की के अध्यक्ष आरपी खेतान एवं महासचिव सचिन राय ने कहा कि फास्बेक्की के अंतर्गत आने वाले सभी 11 जिलों के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया । इसके साथ ही खेलकूद के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रर्दशन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया । सभी को आर्थिक सहायता भी दी गई।

आरपी खेतान और सचिन राय ने कहा कि उनकी कोशिश है कि समाज के वंचित वर्ग के विद्यार्थियों को सीमित क्षमता के अंदर रहते हुए मदद की जाए। उन्होंने कहा कि उनका संगठन जिन 11 जिलों में सक्रिय है और उन सभी जिलों के मेधावी विद्यार्थियों और राष्ट्रीय स्तर पर जिन खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है । उन खिलाड़ियों को सम्मानित किया । इन्हें सम्मानित करने के साथ ही आने वाले समय में इनके उच्च शिक्षा तथा खेलकूद में और बेहतर प्रदर्शन के लिए भी सीमित क्षमता में उनकी मदद की जाएगी । इस दौरान  एचएन मिश्रा, बिनोद गुप्ता, निखिलेश उपाध्याय, स्वपन चौधरी, गौरीशंकर अग्रवाल, संजय तिवारी, सचिन बालोदिया आदि मौजूद थे। इस दौरान विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *