DURGAPUR

IQ City के निवासियों का प्रदर्शन, रुपये लेकर भी सुविधायें न देने का आरोप

बंगाल मिरर, दुर्गापुर :  दुर्गापुर के शोभापुर से सटे निजी आवासीय ( आईक्यू सिटी )  क्षेत्र के आवासों में लगभग 700 लोग रहते हैं लेकिन पीने का पानी, बिजली, लिफ्ट बंद है और आवास की दीवारों में दरारें हैं। पर्याप्त सुरक्षा गार्ड नहीं होने से चोरी की आशंका भी बढ़ रही है. सेवा के बदले पैसे देने पर भी उचित सेवा नहीं मिल पा रही है। इससे यहां रहनेवाले लोग भड़क गये, सोमवार को लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया

प्रदर्शनकारी शताब्दी रॉय ने आरोप लगाया कि हाउसिंग अथॉरिटी ने सेवाएं देने के नाम पर हजारों रुपये ले रहे हैं. आवास प्राधिकरण प्रति माह करीब 30 से 40 लाख रुपये लेता है. पानी के लिए 33 हजार रुपये का भुगतान किया लेकिन उन्होंने नगर निगम को वह राशि नहीं दी। जिसके कारण पेयजल सेवा भी बंद कर दी गयी. विरोध के कारण उन्हें वह पैसा नगर निगम को देने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद सेवा सामान्य हो गयी. लेकिन अब पेयजल पाइप लाइनें जर्जर हो गई हैं और सस्ते पाइपों का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे आवासों में समुचित पेयजल उपलब्ध नहीं हो पाता है. इसके अलावा बिजली की समस्या और लिफ्ट खराब होने की समस्या बनी रहती है. जब भारी बारिश होती है, तो बारिश का पानी भी घर के फर्श में घुस जाता है।”

आवास के प्रबंधक, विजय डे ने आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया और कहा, “निवासी उन पैसों का भुगतान नहीं कर रहे हैं जो उन्हें सेवाओं के लिए भुगतान करना चाहिए। इसी कारण यह समस्या उत्पन्न हो रही है. फिर भी हम सेवा ठीक से देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *