ASANSOL

Karmasangbad Portal 1 अगस्त से होगा लॉन्च

आसनसोल – दुर्गापुर के कारखाने में ठेका कर्मियों की नियुक्ति में नहीं चलेगी नेताओं की पैरवी

बंगाल मिरर, आसनसोल :  (Karmasangbad Portal ) तृणमूल कांग्रेस के श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी के प्रदेश अध्यक्ष ऋतव्रत बैनर्जी श्रम मंत्री मलय घटक आईएनटीटीयूसी के पश्चिम बर्धमान जिला अध्यक्ष अभिजीत ने आज सर्किट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन किया।  इससे पहले उन्होंने श्रमिक भवन में पश्चिम बर्धमान जिले के लिए कर्म संवाद पोर्टल का उद्घाटन किया। इस दौरान आईएनटीटीयूसी जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक, प्रभात चटर्जी आदि उपस्थित थे। इस मौके पर ऋतव्रत बनर्जी और मलय घटक ने बताया की अनस्किल्ड लेबर के लिए रोजगार मिलना बहुत मुश्किल हो रहा था। ) इस  समस्या को देखते हुए कर्म संवाद पोर्टल लॉन्च किया जा रहा है। इसके जरिए विभिन्न संस्थानों में जिस अनस्किल्ड लेबर की जरूरत होती है उसके बारे में नियोग कर्ताओं को जानकारी मिलती रहेगी और वह अपनी जरूरत के हिसाब से नियुक्ति देंगे।

  उन्होंने बताया कि जिला शासक दफ्तर और श्रमिक भवन में एक-एक ड्रॉपबॉक्स रहेगा जिसमें नौकरी प्रत्याशी अपना बायोडाटा जमा कर सकते हैं इसके अलावा वह ऑनलाइन आकर इस पोर्टल के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं । उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से पारदर्शी है और किसने आवेदन किया है यह इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने से पहले कंपनी के लोगों तक को पता नहीं चलेगा इसलिए यहां पर भ्रष्टाचार की  कोई गुंजाइश नहीं है।  उन्होंने कहा कि इससे पहले हल्दिया में इस तरह के एक पोर्टल का उद्घाटन किया जा चुका है जो की काफी कामयाब रहा है इसलिए पश्चिम वर्धमान जिले के लिए भी इस पोर्टल को लांच किया गया।  यह अगले महीने के 1 तारीख से शुरू हो जाएगा।

इसके साथ ही ऋतव्रत बनर्जी और मलय घटक ने साफ कर दिया कि कोई कंपनी अगर अपने कर्मचारियों को पे स्लिप नहीं देते तो वह गैरकानूनी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। दोनों ने हीं साफ कर दिया कि इस पोर्टल का उद्देश्य विभिन्न संस्थाओं में जो अनस्किल्ड लेबर की जरूरत होती है उसको पूरा करना ताकि एक तरफ जहां अनस्किल्ड श्रमिकों को रोजगार मिले वहीं विभिन्न संस्थाओं को अपनी जरूरत के हिसाब से मैनपॉवर मिल सके।

Watch video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *