West Bengal

Breaking : मिलेंगे 85  हजार, दुर्गापूजा कमेटियों पर  ममता की ममता

बंगाल मिरर, कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा पर क्लबों को अनुदान बढ़ाया। अनुदान 60 हजार से बढ़कर 85 हजार रुपये हो गया. अगले साल यह अनुदान बढ़कर 1 लाख रुपये हो सकता है. उस दिन भी ममता ने यही संकेत दिया था. न सिर्फ सब्सिडी में बढ़ोतरी, बल्कि बिजली रियायतों में भी बढ़ोतरी की गई है। 

Mamata Banerjee In Siliguri
file photo

2011 में सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री ने दुर्गा पूजा समितियों को वित्तीय अनुदान देना शुरू किया. पहले साल क्लबों को 25 हजार रुपये दिये गये. फिर कोरोना के बाद के झटके में दान की रकम दोगुनी कर दी गई. 2022 और 2023 में दान बढ़कर 60 हजार और 70 हजार रुपये का अनुदान मिला था।

थीम पूजा को लेकर ममता ने किया सतर्क

ममता बनर्जी ने कहा कि वह वीआईपी कार्ड के खिलाफ है। ऐसा नहीं होना चाहिए कि वीआईपी को ज्यादा सुविधा मिले। आम लोगों को वंचित नहीं किया जाना चाहिए। इतने भीड़ में वीआईपी का मूवमेंट देखने पर आम लोगों में बाधा होती है। उन्होंने कहा कि कोई भी थीम बनाए, तो पुलिस के साथ शेयर करें. क्योंकि ऐसी स्थिति में भगदड़ मच सकती है. लाइट से विमान सेवा बाधित हो सकती है. इस बारे में ध्यान देने की जरूरत है।

पुलिस और पूजा आयोजकों में समन्वय पर जोर

ममता बनर्जी ने कहा कि पूजा को लेकर समन्वय जरूरी है। पुलिस कंट्रोल रूम, स्टेट कंट्रोल, डिस्ट्रिक कंट्रोल रूम और पूजा कंट्रोल रूम आपस में समन्वय काम करे। उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान हेल्पलाइन काम करें। इसकी व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को कोई समस्या नहीं है और विरिष्ठ और दिव्यांग लोगों को समस्या नहीं हो। इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। भीड़ से मुकाबला के लिए एक अलग एंट्री और एक्जिट की व्यवस्था करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *