ASANSOL

Health World Hospital और कनकधारा ने महिलाओं के लिए आयोजित किया स्वास्थ्य जांच शिविर

बंगाल मिरर, आसनसोल, सौरदीप्तो सेनगुप्ता: हेल्थ वर्ल्ड हॉस्पिटल्स और कनकधारा के संयुक्त तत्वाधान में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने पर जोर दिया गया। “स्वास्थ्य ही हमारा धन है” इस संदेश के साथ, इस शिविर में महिलाओं की सेहत को प्राथमिकता दी गई। विशेष कर कामकाजी महिलाओं की फिटनेस और स्वास्थ्य को लेकर। कनकधारा, एसबीएफसीआई की महिला शाखा है। इस दौरान हेल्थ वर्ल्ड के वरिष्ठ अधिकारी  कमलेंदु मिश्र को सम्मानित किया गया। मौके पर पूजा उपाध्याय, मधु डुमरेवाल, झूमा चटर्जी, सोनिया पचीसिया आदि उपस्थित थीं।

अध्यक्ष अंजना कौर, ने बताया, शिविर में लगभग 70 महिलाओं ने भाग लिया, जिनमें जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाएं शामिल थी, साथ ही गुजराती महिला समिति और मारवाड़ी महिला समिति जैसी संगठनों की सदस्याएं भी उपस्थित रही। सचिव नवनीता बनर्जी ने कहा, हेल्थ वर्ल्ड हॉस्पिटल की डॉ. आकांक्षा वर्मा और डॉ. सुतपा सिट ने महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़े प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने रजोनिवृत्ति से पहले और बाद में होने वाली समस्याओं और सर्वाइकल कैंसर के दौरान महिलाओं को होने वाली चुनौतियों पर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की। विशेषज्ञों ने महिलाओं को सलाह दी कि वे स्वास्थ्य समस्याओं को चुपचाप सहने की बजाय खुलकर सामने आएं और समय पर चिकित्सा सहायता प्राप्त करें।

सेमिनार का एक अन्य प्रमुख आकर्षण रोबोटिक सर्जरी पर चर्चा थी, जिसे हेल्थ वर्ल्ड हॉस्पिटल्स ने कोलकाता के बाहर पश्चिम बंगाल में पहली बार आसनसोल में शुरू किया है। यह नवीनतम तकनीक महिलाओं के लिए बड़ी राहत और सुविधाजनक साबित हो रही है। टीम कनकधारा ने हेल्थ वर्ल्ड हॉस्पिटल की पूरी टीम को इस सेमिनार के सफल आयोजन के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। इस संयुक्त पहल ने महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने और उन्हें स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *