BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

Asansol में Reel ने ले ली एक और जान

बंगाल मिरर, आसनसोल: रील बनाने के चक्कर में लापरवाही युवाओं को भारी पड़ रही है। शिल्पांचाल में फिर एक बार रील बनाने के कारण नदी में डूबने से युवक की मौत हो गई। मृतक राजा मंडल बाराबनी के खासकुठी का निवासी था। कल दोपहर वह जमुरिया के वरकला घाट में अजय नदी में नहाने के लिए गया था इस दौरान रील बनाने के क्रम में नदी में डूब गया स्थानीय लोगों ने निकाल कर उसे जिला अस्पताल भेजा था जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया कुछ दिन पहले ही इसी तरह की घटना अंडाल में दामोदर नदी पर हुई थी जहां तीन युवतियां डूबी थी जिसमें दो की मौत हो गई थी

File photo


पुलिस सूत्रों के अनुसार, बाराबनी निवासी राजा मंडल आसनसोल के जमुरिया ब्लॉक के केलेजोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एजेंसी के तहत एक अनुबंध कर्मचारी के रूप में काम करता था। इस दिन वह दोपहर दो बजे तक स्वास्थ्य केंद्र में काम करने के बाद फिर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वह अपने दोस्तों के साथ जमुरिया प्रखंड के चुरुलिया ग्राम पंचायत अंतर्गत बरकला घाट स्थित अजय नदी में मोबाइल पर रील बनाने गया था. रील बनाते समय अचानक फिसल गया और राजा नदी के गहरे पानी में गिरकर डूब गया। मौके पर मौजूद स्थानीय निवासियों ने काफी कोशिशों के बाद राजा को बचाया। शाम को जामुड़िया पुलिस ने उसे आसनसोल जिला अस्पताल भेजा. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।खबर पाकर राजा के परिजन, दोस्त और सहकर्मी जिला अस्पताल पहुंचे।

शुरुआती जांच के बाद पुलिस के मुताबिक यह घटना लापरवाही के कारण हुई है. रविवार को जिला अस्पताल में युवक के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। घटना में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है. वैसे, जब जोखिम के साथ रील बनाने की बात आती है तो हर दिन कहीं न कहीं घटनाएं होती रहती हैं। पुलिस इस तरह का जोखिम न उठाने के लिए जागरूकता अभियान भी चला रही है. हालाँकि, यह चलन कम नहीं हो रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *