ASANSOL

अब आलू की तस्करी ? दलाल गिरफ्तार

बंगाल मिरर, आसनसोल : लोहा कोयला बालू के बाद अब आलू की तस्करी भी हो रही है। बाहरी राज्यों में आलू का निर्यात बंद होने के बाद बंगाल झारखंड सीमा पर आलू ट्रकों से दलाली का दौर शुरू हो गया था।‌ उस आलू तस्करी की खबर मीडिया में आते ही पुलिस ने चीकू दा नाम के एक दलाल को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी को आज पुलिस ने आसनसोल कोर्ट में पेश किया।

बताया जाता है कि
पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा  राज्य से दूसरे राज्यों में आलू का निर्यात बंद कर दिया गया है, फिर भी अवैध रूप से आलू की तस्करी दूसरे राज्यों में की जा रही है। अन्य राज्यों में आलू के निर्यात को रोकने के लिए कुल्टी ट्रैफिक गार्ड पुलिस और कुल्टी थाना के चौरंगी चौकी द्वारा झारखंड की ओर राष्ट्रीय सड़क संख्या 19 पर आसनसोल के बंगाल-झारखंड सीमा डीबूडीह चेकपोस्ट पर चेकिंग की जा रही है। लेकिन ट्रक चालकों की शिकायत थी कि कुछ दलालों और पुलिस की मदद से आलू की गाड़ियां झारखंड की सीमा पार  जा रही थीं

  आरोपी जयंत चौधरी उर्फ चीकू  ने सभी चालकों को ट्रांसपोर्ट क्लियरिंग एजेंट के नाम से एक टोकन दिया था।₹500 के एवज में यह टोकन दिया जा रहा था इस गोरख धंधे का भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस हरकत में आई और यह कार्रवाई की है

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा इस राज्य से दूसरे राज्यों में आलू का निर्यात बंद कर दिया गया है, फिर भी अवैध रूप से आलू की तस्करी दूसरे राज्यों में की जा रही है। अन्य राज्यों में आलू के निर्यात को रोकने के लिए कुल्टी ट्रैफिक गार्ड पुलिस और कुल्टी थाना के चौरंगी चौकी द्वारा झारखंड की ओर राष्ट्रीय सड़क संख्या 19 पर आसनसोल के बंगाल-झारखंड सीमा डुबर्डी चेकपोस्ट पर चेकिंग की जा रही है। जहां पुलिस ने आलू लदे ट्रकों की जांच की और उन्हें डायवर्ट कर दिया।

, बताया जाता है कि आलू लदे ट्रक दुसरे राज्य नहीं जा पा रहे हैं, जिससे आलू लदे ट्रकों के चालक और खलासी परेशान हैं। बॉर्डर पर आलू के ट्रक खड़े हैं हालांकि आलू लदे ट्रक चालकों की शिकायत थी कि कुछ दलालों और पुलिस की मदद से आलू की गाड़ियां झारखंड की सीमा पार कर जा रही थीं, उन्होंने बताया कि चीकू नामक व्यक्ति ने सभी चालकों को ट्रांसपोर्ट क्लियरिंग एजेंट के नाम से एक टोकन दिया था. (चिकुदा)) चिरकुंडा सीमा (आसनसोल) के बाद ट्रक संख्या और दिनांक 500 रुपये के साथ अंकित कर टोकन दिया था।

ड्राइवर ने बताया कि उसने बंगाल में प्रवेश के लिए चिकुदा ने  500 रुपए लेकर यह टोकन दिया था
और इस टोकन के जरिए आलु की गाड़ी से बंगाल में एंट्री के नाम पर 500 रुपए लिया जा रहा है और कल रविवार को यह खबर प्रकाशित होने के बाद ही पुलिस ने जयंत अधिकारी उर्फ चीकु दा (33) को गिरफ्तार कर लिया है सोमवार को उसे आसनसोल कोर्ट ले जाया जाएगा. लेकिन फिर भी दलाल अपना काम जारी रखे हुए हैं. कुल्टी ट्रैफिक गार्ड और चौरंगी चौकी पुलिस लगातार बंगाल-झारखंड सीमा पर आलू वाहनों की तलाशी ले रही है सोमवार सुबह अचानक आलू से लदा एक वाहन पुलिस बैरिकेड तोड़ कर भाग गया। कार्यरत पुलिस व सिविक वालंटियर्स बाल-बाल बच गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *