Kolkata NewsWest Bengal

IAS Manoj Pant राज्य के मुख्य सचिव नियुक्त

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : राज्य के अनुरोध पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। राज्य के मुख्य सचिव बीपी गोपालिका का कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया। उनकी जगह सिंचाई विभाग के अपर सचिव मनोज पंत नये मुख्य सचिव बनाये गये हैं। इस संबंध में शनिवार को नवान्न द्वारा दिशानिर्देश जारी किये गये हैं.। बताया गया है कि अगले आदेश तक मुख्य सचिव का कार्यभार मनोज पंत संभालेंगे। आज उन्होंने बीपी गोपालिका से यह जिम्मेदारी ली। बीपी गोपालिका ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

भगवती प्रसाद गोपालिका के बाद अगले मुख्य सचिव के तौर पर मनोज पंत के नाम की अटकलें चल रही थीं. उन्होंने इतने लंबे समय तक वित्त विभाग संभाला है। हालांकि, शुक्रवार रात को नबान्न द्वारा कई सचिव पद पर फेरबदल कर दिया गया था। देखा जाए तो कम महत्वपूर्ण सिंचाई विभाग की तुलना में वित्त विभाग के मनोज पंत को हटा दिया गया। उनकी जगह प्रभात कुमार मिश्रा को राज्य का नया वित्त सचिव नियुक्त किया गया था।

इस बीच, नबान्ना ने दिल्ली में एक आवेदन देकर बीपी गोपालिका का कार्यकाल बढ़ाने और उन्हें तीन महीने के लिए मुख्य सचिव पद पर बनाए रखने का अनुरोध किया। हालाँकि, उनका कार्यकाल लोकसभा चुनाव के दौरान  ही समाप्त हो गया। उस वक्त केंद्र की ओर से फेरबदल की टेंशन से बचने के लिए अवधि बढ़ाने की हरी झंडी दे दी गई थी. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। गौरतलब है कि मनोज पंत आसनसोल के एडीएम भी रह चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *