West Bengal

Justice For RG Kar : फिर से रात दखल आह्वान,‌ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्ट

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता: 14 अगस्त के बाद फिर 4 सितंबर। लोग फिर से ‘रात कब्जा’ ( Catch The Night ) की मांग कर रहे हैं।  सुप्रीम कोर्ट में आरजी कर मामले की सुनवाई 5 सितंबर को है  उससे एक रात पहले मृत युवा डॉक्टर के लिए नागरिक फिर से सड़कों पर उतर रहे हैं। मृत  डॉक्टर का परिवार भी प्रदर्शनकारियों के साथ है। यह समर्थन मृतका के पिता ने दिया है। सूत्रों का दावा है कि मृत डॉक्टर की मां भी रात्रि कब्जा कार्यक्रम के दौरान आरजी कर अस्पताल में रह सकती हैं।

File photo

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पूरे प्रदेश में एक अनोखा आंदोलन देखने को मिला।  आमजनता राजनीतिक छत्रछाया से बाहर आई।  यह कार्यक्रम 4 सितंबर को दोबारा होने जा रहा है।  5 सितंबर को मामले की सुनवाई से एक रात पहले सोशल मीडिया पर संबंधित इलाकों में रात को कब्जे की मांग की जा रही है। वह पोस्ट वायरल हो गया है।

पोस्ट में लिखा है, ‘न्यायाधीश तुम्हारा फैसला करेगी, जो जनता रात को जागती हैं।’  सवाल एक, ’26 दिन बाद भी दुष्कर्म केमामले में कार्रवाई क्यों नहीं?’ सवाल दो, ‘कार्यस्थल पर गरिमा के सवाल पर अदालत क्यों नहीं सुनती?’ सवाल तीन, ‘ केंद्र द्वारा लाया गया नया कानून में लिंग का मुद्दा पीछे क्यों है?’?” 4 सितंबर को शाम सात बजे अभियान शुरू होगा.  यह रात 10 बजे तक जारी रहेगा.  इसे संबंधित क्षेत्रों में मानव श्रृंखला बनाने के लिए आह्वान किया गया है। 

मृतक डॉक्टर का परिवार भी प्रदर्शनकारियों के साथ खड़ा है.  उनकी मां ने कहा, “एवरेस्ट की चोटी भी कह रही है जस्टिस फॉर आरजी कर ।  इतने सारे लोग सड़कों पर हैं.  उनका हम पर बहुत बड़ा ऋण है।  हम उनमें से प्रत्येक के प्रति सदैव आभारी हैं।  मैं सभी से अनुरोध करती हूं कि जब तक मुझे न्याय नहीं मिल जाता, वे मेरे साथ रहें।”  उनके पिता ने भी कहा, “आंदोलनकारियों के साथ खड़े हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *