West Bengal

West Bengal Weather Updates : भारी बारिश की संभावना

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : ( West Bengal Weather Updates )दुर्गापूजा से पहले फिर आसमान में  बादल छानेवाले हैं। बंगाल में एक बार फिर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। फिर से बारिश की बूँदें. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, सप्ताह के मध्य यानी बुधवार से दक्षिण बंगाल में फिर से भारी बारिश शुरू हो जाएगी। बुधवार और गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे, भारी बारिश की संभावना है। दक्षिण बंगाल के तटीय क्षेत्रों समेत पश्चिमी जिलों में भारी बारिश की संभावना है। उत्तर बंगाल के पहाड़ी इलाकों में भी भारी बारिश होगी। इस बीच, मछुआरों के लिए विशेष चेतावनी दी गई है। मौसम कार्यालय ने बंगाल और ओडिशा के मछुआरों को मंगलवार दोपहर तक के लिए चेतावनी जारी की है।

अलीपुर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना बहुत गहरा दबाव ओडिशा के पुरी के पास  भूभाग की ओर बढ़ रहा है, रात को ताकत खो सकता है और गहरे दबाव में बदलने की संभावना है। इसकी लोकेशन ओडिशा और छत्तीसगढ़ से सटे इलाके में है. यह पश्चिम और उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और फिर अगले 12 घंटों में ओडिशा को पार करते हुए छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ेगा। बुधवार को दोपहर के बाद यह एक स्पष्ट अवसाद बन जाएगा, जिसके बाद यह और अधिक ताकत खो देगा। इसके प्रभाव से दक्षिण और उत्तर बंगाल में अगले कुछ दिनों में बारिश होगी.

आज, मंगलवार को दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी मेदिनीपुर में भारी बारिश हो सकती है. बुधवार को उत्तर और दक्षिण चौबीस परगना, पूर्वी मेदिनीपुर जिले में भारी बारिश की संभावना है. दक्षिण बंगाल के शेष सभी जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। गुरुवार को उत्तर 24 परगना, पूर्व और पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, नादिया और मुर्शिदाबाद जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है। लगभग सभी जिलों में वज्रपात की संभावना रहेगी. शुक्रवार को बीरभूम, मुर्शिदाबाद जिले में भारी बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *