ASANSOL

Asansol – Durgapur के सुरा प्रेमी दुर्गोत्सव में पी गये 33 करोड़

बंगाल मिरर, आसनसोल : दुर्गोत्सव में आसनसोल – दुर्गापुर के सुरा प्रेमियों ने पी डाले 33 करोड़।  पिछले साल की तुलना में इस बार की पूजा में करीब 2 करोड़ रुपये की शराब बिकी अधिक हुई। प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक, 2023 में पश्चिम बर्दवान में पूजा के पांच दिनों के दौरान 31 करोड़ 30 लाख रुपये की शराब बिकी थी. इस बार जिले में यह बढ़कर 33 करोड़ 19 लाख हो गया है।

Homemade liquors in a store
Homemade liquors in a store by Jakub Kapusnak is licensed under CC-CC0 1.0

प्रशासन के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल 10 करोड़ 30 लाख रुपये की देशी, 15 करोड़ 70 लाख रुपये की विदेशी शराब और 5 करोड़ 10 लाख रुपये की बीयर बिकी थी। 2024 में वहां 10.5 करोड़ की देशी शराब, 17.2 करोड़ रुपये की विदेशी शराब और 5.49 करोड़ रुपये कीबीयर बेची गई। इस लिहाज से विदेशी शराब की बिक्री में 1.5 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। 

पश्चिम बर्दवान जिला पचाई और सीएस सोप एसोसिएशन के जिला कार्यकारी अध्यक्ष हीरालाल मंडल ने कहा कि देशी शराब की कीमत में 5 रुपये, बीयर में 25 रुपये और विदेशी शराब की कीमत में 10 से 20 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। इससे भी बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ा। इसके अलावा आदिवासी समुदायों के बीच पचाई की विशेष मांग है, आसनसोल एक्साइज डिवीजन के एक अधिकारी ने कहा कि नियमित छापेमारी कर शराब बनाने और अवैध शराब बनाने पर रोक लगा दी गई है। इसलिए वैध शराब की बिक्री बढ़ी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *