ASANSOL-BURNPUR

SAIL Strike यूनियनें अड़ी, प्रबंधन टालने में जुटी

बंगाल मिरर, बर्नपुर: ( SAIL Strike ) सेल के बोनस के मुद्दे पर अब तक कोई सहमति प्रबंधन और युनियनों में नहीं बन पायी है, अब 28 अक्टूबर को हड़ताल तय है, हालांकि प्रबंधन की ओर से हड़ताल को टालने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। लेकिन यूनियन जब तक 42500 रुपये बोनस नहीं तब तक टस से मस नहीं होने पर कायम है। हड़ताल को लेकर बर्नपुर स्कोब गेट पर मंगलवार को गेट मीटिंग करने के साथ ही प्रबंधन के साथ बैठक की गई।  इस दौरान प्रबंधन की ओर से यूपी सिंह, सुष्मिता थी। जबकि यूनियन की ओर से इंटक से हरजीत सिंह, ठेकेदार मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष बिजय सिंह, बीएमएस से संजीत बनर्जी, अजय सिंह, सीटू से सौरेन चट्टोपाध्याय, एटक से उत्पल सिन्हा, एचएमएस से मुमताज अहमद आदि मौजूद थे।

इंटक नेता हरजीत सिंह ने कहा 28 अक्टूबर को पांच यूनियन इंटक, बीएमएस, सीटू, एटक और एचएमएस द्वारा बुलाई गई हड़ताल निश्चित है, वह नहीं टलेगी। उन्होंने कहा प्रबंधन की ओर से बुलाई गई बैठक में प्रबंधन की ओर से कहा गया कि प्लांट को चलाने के लिए कुछ इमरजेंसी पास दिया जाएगा, मगर हमलोगों ने साफ मना कर दिया, इसके साथ ही जब तक बोनस का मुद्दा नहीं सुलझाया जाता, तब तक प्रबंधन की कोई बात नहीं मानी जायेगी, हड़ताल होकर रहेगी। 

उन्होंने कहा कि बुधवार को एएलसी की ओर से आसनसोल में बैठक होगी, जिसमें प्रबंधन और यूनियन प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसके अलावा दिल्ली में भी लेबर आयुक्त ने सेंट्रल यूनियन और सेल प्रबंधन की बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा कि एलसी ने जो शोकाज सेल प्रबंधन को दिया था, प्रबंधन ने उसका जवाब दो दिन में ही दे दिया। इस कारण से बैठक 25 को रखी गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *