पांडेश्वर में पशुपालकों के बीच बिचाली वितरण

बंगाल मिरर, पांडेश्वर। पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र में लॉक डाउन के दौरान करीब 40000 परिवारों को  राशन पहुंचाने के बाद विधायक जितेंद्र तिवारी के नेतृत्व में  बुधवार से  मवेशी पालकों के बीच बिचाली वितरण का अभियान शुरु किया गया। इस मौके पर विधायक जितेंद्र तिवारी ने कहा कि सभी लोगों को मालूम है कोरोना महामारी के खिलाफ हम लोग सारे लोग मिलकर लड़ रहे हैं । लेकिन यह हमारी विडंबना है एक तरफ जहां मानव समाज इससे पीड़ित है  वहीं दूसरी ओर अन्य जीव भी इसकी मार को झेल नहीं पा रहे हैं।

riju advt

राज्य की मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से पांडेश्वर के हर क्षेत्र को मिलाकर करीब 40000 घरों में पिछले 1 सप्ताह से 5 किलो चावल और 2 किलो आलू पहुंचाने का कार्य प्रयास किया गया। यह सभी के सहयोग से संभव हो पाया । आज से सरकारी राशन दुकान में मुख्यमंत्री के निर्देश पर राशन मिलना शुरू हो गया है ।

1 महीने का राशन लोगों को दिया जा रहा है   उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ पांडेश्वर से कुछ लोगों ने कहा था कि यहां दो ढाई सौ खटाल में मवेशी का पालन किया जाता है । दूध का व्यवसाय मंदाचल रहा था क्योंकि मिठाई दुकानें  बंद थी।  लेकिन कल से ही मुख्यमंत्री ने  मिठाई दुकान खोलने का आदेश दिया है। इससे इस व्यवसाय से जुड़े लोगों को सुविधा होगी,   दूध एवं  छेना की खपत विभिन्न मिठाई दुकानों में होगी, यहां के लोगों का सहयोग और जिनसे पारिवारिक संबंध  है उनके अनुरोध पर पांडेश्वर क्षेत्र में जो भी खटाल है जो भी गाय, भैंस  है का पालन करते हैं उनको सहायता पहुंचाने के लिए बिचाली वितरण किया जा रहा है। यह तीन-चार दिनों तक चलेगा। 

आप लोग परिश्रमी हैं सारा कुछ खुद कर सकते हैं लेकिन दुख के समय में थोड़ा-बहुत आपके साथ खड़ा हो पाए तो हमें भी अच्छा लगेगा उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि आप यह लेने के लिए तैयार हुए हैं यह सब राज्य के मुख्यमंत्री आशीर्वाद से दिए जा रहे और भगवान के आशीर्वाद से दिया  जा रहा है । भगवान का आशीर्वाद नहीं होता तो हम कुछ नहीं कर पाते । यह जो कुछ दिया गया है राजनीतिक रूप से हमारी गुरु ममता बनर्जी के निर्देश पर ही दिया जा रहा है उन्होंने कहा कि आज जो कुछ भी है वह आप लोग का ही दिया हुआ है आप लोगों के कारण में विधायक बना हूं आप लोग का दिया हुआ ही आप लोग को लौटाना  है मैं अपने पास से कुछ नहीं दे रहा हूं आप इसे सहर्ष स्वीकार करें । आने वाले समय में आप लोगों से परिवार संबंध बना रहे राजनीतिक सोच विभिन्न समय पर बदलता रहता है, लेकिन पारिवारिक संबंध नहीं बदलना चाहिए,राजनीतिक परिस्थितियां बदलती रहती है उसकी हम परवाह भी नहीं करते हैं, राजनीतिक सोच के साथ हम लोग काम भी नहीं करते हैं,हमारी नेत्री ममता बनर्जी ने सिखाया है कि समाज के लिए कोई भी काम राजनीतिक सोच के साथ मत करो अपना कार्य करो जनता जो भी निर्णय देगी स्वीकार करो । पांडेश्वर में सारे लोग मिलकर काम कर रहे हैं, घर-घर  राशन पहुंचानेे में  कार्यकर्ताओं ने सेवा भावना की मिसाल पेश की। सेवा की  भावना  पांडेश्वर में देखने को मिल रही हैं वह सभी जगह नहीं मिलता है इसके लिए कार्यकर्ताओं और विभिन्न संस्थाओं को आभार व्यक्त करता हूं।