Bengali NewsPURULIA-BANKURAWest Bengal

पुरुलिया जिला अस्पताल डायलिसिस यूनिट की फॉल सीलिंग गिरी

बंगाल मिरर, विकास प्रसाद, पुरुलिया 25 जुलाई : डायलिसिस के दौरान पुरुलिया सदर अस्पताल का सीलिंग गिरने से शनिवार को 5 मरीज घायल हो गए।
इस प्रकरण में आरोप लगाते हुए पुरुलिया जिला भाजपा के अध्यक्ष विद्यासागर चक्रवर्ती ने कहा कि डायलिसिस के दौरान ही पुरुलिया सदर अस्पताल का सीलिंग गिरने से जिस तरह से 5 मरीजों के घायल होने कि घटना दुखद है। उन्होंने कहा कि यह प्रमाणित करता है कि सरकारी रुपए से जो सभी इमारतें बनाई गई है उसमें तृणमूल के कुछ नेता, ठीकेदार और सरकारी अमला मिलजुल कर मोटा रुपया काटमनी खाए हैं। जिसके कारण घटिया सामग्री का इस्तेमाल किए जाने से यह दुर्घटना हुई है। सरकारी रुपए के तहस-नहस करने का रोग लगाया। उन्होंने कहा कि यह लोग मिलकर आमजनता के जीवन का उचित मूल्य नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर अस्पताल निर्माण में ऐसा किया गया है तो स्कूल और सरकारी दफ्तरों का हालत कैसा होगा। उन्होंने सीधे आरोप लगाया कि मैंने जो पहले कहा था काट मनी की बात बिल्कुल सत्य साबित हो रहा है।डायलिसिस के दौरान ही अस्पताल की फाल्स छत अचानक ढहने के कारण कुछ मरीज घायल हो गए। यह घटना शनिवार को पुरुलिया देबेन महतो सदर अस्पताल में हुई।


अस्पताल सूत्रों के अनुसार, शनिवार की दोपहर सदर अस्पताल के डायलिसिस विभाग में पांच मरीजों की डायलिसिस की जा रही थी।

कुछ भी समझ में आने से पहले ही डायलिसिस सेंटर की छत अचानक ही टूटकर डायलिसिस कराने वाले मरीजों के सिर पर गिर गई।

स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों ने बचाव अभियान चलाया। हालांकि इस घटना में बाल-बाल बचने के बावजूद भी कई मरीज मामूली रूप से घायल हो गए।

अस्पताल के अध्यक्ष, सुकुमल विषयी ने छत टूट कर गिरने की घटना को स्वीकार किया है। कहा घटना की जानकारी पी डब्लू डी को दी गई है। लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

घटना को लेकर मरीजों की सुरक्षा का सवाल उठने लगा है।

मरीज और उनके रिश्तेदारों का कहना है कि नियमित रख रखाव, मरम्मत नहीं होने के कारण यह घटना हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *