BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANKULTI-BARAKAR

25 रुपये किलो आलू दे रही सरकार

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी– महंगाई से परेशान आम जनता को राहत देने के लिए राज्य सरकार द्वारा सुफल बांग्ला योजना के तहत विभिन्न हिस्सों में 25 रुपये किलो की दर से आलू दिया जा रहा है।  कुल्टी विधायक उज्जल चटर्जी ने सुफल बांग्ला के तहत 25 रूपये की दर से आलू बिक्री कराया।लोगों की महंगाई से छुटकारा दिलाने को लेकर वार्ड नं0 59 स्थित सामुदायिक भवन में आलू बिक्री केंद्र का उद्घाटन किया गया। जहाँ सरकार की ओर से प्रत्येक लोगों को 25 रूपये किलो आलू उपलब्ध कराया गया।

उज्जवल चटर्जी ने कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार महंगाई को नियंत्रण करने में असफल साबित हुयी है।बाजारों में 40 रूपये प्रति किलो आलू एवं 80 रूपये किलो प्याज बिक्री हो रहा है।जिसके कारण गरीब परिवार को 2 वक्त की रोटी मिलना मुश्किल हो गया है।इसे देखते हुये राज्य सरकार की ओर से स्थानीय विधायक के माध्यम से 25 रुपये प्रति किलो की दर से आलू की बिक्री की जा रही है।इस अवसर पर नगर निगम बोर्ड के सदस्य मीर हासिम सहित कई पार्टी कार्यकर्ता एवं ग्राहकों की भीड़ शामिल थी।

सालानपुर में भी बेचा गया आलू

सालानपुर से रिक्की बाल्मीकि की रिपोर्ट
जिस तरह से राज्य सरकार की पहल पर बाजार में आलू की कीमत 40 रुपये प्रति किलो से अधिक है, उसी तरह रूपनारायणपुर में इस बार उच्च गुणवत्ता वाले ज्योति आलू की कीमत 25 रुपये प्रति किलोग्राम से शुरू हुई।


प्रत्येक व्यक्ति को ये आलू 3 किलो की दर से दिए जाएंगे।
कई स्थानीय लोग इकट्ठा हुए। पहले दिन, लगभग ढाई सौ लोगों ने रूपनारायणपुर क्षेत्र में विजय स्वीट्स दुकान के सामने बगल के सरकार द्वारा संचालित सुफला बंगला स्टाल पर आलू एकत्र किया।


यह पता चला है कि सरकार द्वारा कम कीमतों पर आलू की बिक्री इस महीने की 10 तारीख तक जारी रहेगी। जिला परिषद प्रमुख और सालनपुर ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष मोहम्मद अरमान ने कहा कि राज्य भर में वस्तुओं की कीमतें आसमान छू गई हैं, सब्जियों और आलू की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।


आलू एक आवश्यक सब्जी है जो लोगों के दैनिक आहार में शामिल होती है, इसलिए माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आम आदमी के बारे में सोच रही हैं।
रूपनारायणपुर में एक स्टाल स्थापित किया गया है और समदी बाजार क्षेत्र में कई केंद्रों से आलू बेचने की व्यवस्था की जा रही है ताकि सालानपुर ब्लॉक के लोग कम कीमतों पर आसानी से आलू एकत्र कर सकें।
सालानपुर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के महासचिव भोला सिंह और तृणमूल कांग्रेस के नेता आशुतोष तिवारी ने लोगों को आलू सौंपा।

Leave a Reply