ASANSOLLatest

Asansol बाजार में गुंडागर्दी : किसानों पर हमला, मंत्री से गुहार

बंगाल मिरर, आसनसोल, 13 दिसंबर: Asansol बाजार में गुंडागर्दी : किसानों पर हमला, मंत्री से गुहार। पश्चिम बंगाल के आसनसोल बाजार में सब्जियां बेचने पहुंचे किसानों को कुछ दबंगों ने लात घूसों और लाठी डंडों से बुरी तरह पीट दिया । इस घटना में चार लोग घायल हो गये । तीन घायलों का इलाज जिला अस्पताल में कराया गया है। जबकि चौथा घायल घूरन महतो घटना के बाद ही निजी चिकित्सक से इलाज करा कर अपने गांव निकल गया।

किसानों को पीटने वाले दबंग एक स्कार्पियो और एक बोलेरो गाड़ी पर सवार होकर लाठी डंडों के साथ आए थे और सब्जी मंडी में सब्जियों की चल रही होलसेलिंग के दौरान अचानक से गाड़ियों में करीब 10 गुंडे लाठी और डंडों के साथ पहुंच गए और उनसे बिना कुछ पूछे लाठी और डंडों के साथ हमला कर दिया। हमलावर उस जगह को खाली करने की धमकी दे रहे थे । जिस जगह पर किसान सब्जी बेचने के लिए पहुंचे थे।

उनका कहना था कि वहां सब्जियों की बिक्री नहीं होनी चाहिए। साथ ही किसानों को बुरी तरह बेरहमी से पीटते रहे। गुंडों ने किसानों को खदेड़-खदेड़ कर पीटा किसान अपने बचाव में चिल्लाते रहे। अन्नदाताओं को किसी ने भी नहीं बचाया और ना ही किसी ने छुड़ाने की कोशिश भी नहीं की। जबकि घटना स्थल से महज साऊथ थाना की दूरी मात्र 100 मीटर है। वहीं जब गुंडों द्वारा बुरी तरह पीट कर किसान लहू लहान हो गए, तब साऊथ थाने से कुछ पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और बीचबचाव का कार्य शुरू किया। लेकिन उन गुंडों की गिरफ्तारी करना तो दूर की बात उनसे घटना का कारण तक नहीं पूछा।

नेता छुड़ा ले गए हमलावरों को

वहीं कुछ स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और अपनी हिम्मत जुटाते हुए पुलिस से गुंडों को गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं पुलिस ने ना चाह कर भी गुंडों व उनकी गाड़ियों को अपने हिरासत में लेकर घायल किसानों को थाने ले गयी। हमलावरों को पुलिस ने थाने में बैठाकर रखा। साथ ही साथ किसानों को भी साढ़े चार घंटों तक थाने में ही रखा। वहीं साढ़े चार घंटे बाद एक नेता थाना पहुंचा और एक सफेद कागज पर सभी से हस्ताक्षर करवा लिया और उन गुंडों को छुड़ाकर अपने साथ लेकर चले गए।

घायल किसानों ने मंत्री से लगाई मदद की गुहार

घायल किसान अपना-अपना इलाज करवाने के लिए आसनसोल के सदर अस्पताल इलाज के लिए पहुंच गए जहां उन्होंने अपना इलाज करवाने के बाद पश्चिम बंगाल के श्रम एवं कानून मंत्री मलय घटक से संपर्क किया और उनके घर पहुंच अपने साथ हुई पूरी घटना को बताया, न्याय की गुहार लगाई। वहीं मंत्री मलय घटक ने घायल किसानों को ये आश्वासन दिया कि उनके साथ हुई घटना पर उचित कार्रवाई की जाएगी, जरुर से जरुर न्याय मिलेगा।

Leave a Reply