ASANSOLASANSOL-BURNPURBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANKULTI-BARAKARPANDESWAR-ANDALPoliticsRANIGANJ-JAMURIA

अवैध कारोबार बंद करने की मांग घेरा थाना, सीपीएम का शक्ति प्रदर्शन

जिले के विभिन्न स्थानों पर किया गया प्रदर्शन

बंगाल मिरर, धनंजय तिवारी, आसनसोल: शिल्पांचल में अवैध कोयला, लोहा, बालू कारोबार बंद करने तथा सरकारी जमीन को भूमि माफियाओं से बचाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर सीपीएम द्वारा विभिन्न थाना में प्रदर्शन किया गया। इस आंदोलन के बहाने विधानसभा चुनाव के पहले सीपीएम ने अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया। आसनसोल दक्षिण थाना पर पार्थो मुखर्जी के नेतृत्व में और उत्तर थाना में जयदीप चक्रवर्ती के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया।

जामुड़िया:लाल दुर्ग के नाम से प्रचलित जामुड़िया मेें माकपा ने एक बार फिर अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए जमुड़िया थाना का घेराव करते हुए जमकर नारेेेबाजी किया।शिल्पांचल में चल रहे अवैध कोयला, लोहा बालु जुआ एग सट्टा बजी को बंद करने की मांग पर माकपा की तरफ से एक रैली निकाली गयी और जामुड़िया थाने का घेराव किया गया।रैली जामुड़िया अपायन हॉल से शुरू होकर नंदी मोड,जामुड़िया बजार,थान मोड होते हुए जामुड़िया थाना पहुँच सभाा में तब्दील हो गया।

इस दौरान जामुड़िया की विधायक जहानारा खान ने आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन के एक हिस्से की मदद से जमुड़िया मे अवैध कोयला, बालु और सट्टा जैसे असामाजिक काम किये जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे हो रही इन आपराधिक गतिविधियों के बावजूद प्रशासन खामोश है।

उन्होंने पुलिस को चेतावनी देते  हुए कहा कि अगर जल्द ही इन घटनाओं पर लगाम नहीं लगाया गया तो वह और बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे।माकपा नेता तापस कवि ने कोयला और बालु का पैसा काली घाट तक पहुंचने का आरोप लगाया।

नेता के साथ साथ प्रशासन के कई अधिकारियों को भी जेल जाना पड़ेगा

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सीबीआई अगर सही से जांच करे तो सत्तारूढ़ पार्टी के कई प्रमुख नेता के साथ साथ प्रशासन के कई अधिकारियों को भी जेल जाना पड़ेगा।पुर्व विधायक और पश्चिम बर्दवान जिला माकपा सचिव गौरांग चैटर्जी ने कहा कि थाना प्रभारी वर्ततमान समय में तृणमूल कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष का काम कर रहे। इस मौके पर मनोज दतो,काजल बााउरी, नुमान अशरफ खान,बुद्धदेव रजक,सुजीत दतो,अब्दुल क्यूम,विनय हासदा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। वही रानीगंज थाना पर विधायक रुनु दत्ता के नेतृत्व पर प्रदर्शन किया गया, बाराबनी थाना में तथा कुल्टी थाना पर भी प्रदर्शन किया गया।

Leave a Reply