KULTI-BARAKARLatest

यूनियन चंदा को लेकर विवाद, बंद हुई बसें

यूनियन और मालिकों में आरोप-प्रत्यारोप

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकरः यूनियन चंदा को लेकर विवाद, बंद हुई बसें। बस एसोसिएशन द्वरा बिना सूचना का बस बन्द कर देने पर बस यूनियन के नेताओ ने तीब्र निदा एवं बिरोध किया है आईएनटीयुसी INTUC ,सीटू CITU,और आईएनटीटीयूसी INTTUC के नेताओ ने संयुक्त रूप से बताया कि बस मालिको द्वरा बस बन्द कर देने से यात्रियों तथा बस कर्मचारियों को कठनाइयों का सामना करना पड़ा है।

नेताओ ने बताया कि कोरोना काल के पूर्व बस स्टैंड में टिकट काउंटर के द्वरा रिटायर तथा बृद्ध कर्मचारियों के लिए बस से टिकट बिक्री के अनुसार 7 प्रतिशत रुपया लेकर ऊक्त कर्मचारियों को परिवार चलाने के लिए दिया जाता था लेकिन कोरोना काल मे बस बन्द होने से कलेक्शन बन्द कर दिया गया था लेकिन हमलोगों के यूनियन के द्वरा ऊक्त कर्मचारियों को सहायता कर रहै थे ।

किरासन तेल से बस चला रहे

अब फिलहाल पूर्ण रूप से बड़ी बसे चलने लगी है तो कर्मचारियों के लिए फिर से काउंटर आरम्भ किया गया यूनियन द्वरा बस ऑनर एसोसिएशन पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ बस मालिको द्वरा किरासन तेल से बस चला रहे है । जिस से प्रदूषण होरहा है और गम्भीर बीमारी पैदा हो रहा है । इस के अलावे सरकार द्वरा बिस बसकी रुट परमिट दिया गया है जो कि लम्बी दूरी की है लेकिन ऊक्त मालिको द्वरा उन बसों को चलने नही दिया जारहा है बिना कारण के कर्मचारियों को हटा दिया जाता है ।

वही दूसरी ओर ओनर एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य रंजीत सिंह ने बताया कि दुर्गापुर बस स्टैंड के नियम के अनुसार बराकर में भी हमलोग राशि देने चाहते है लेकिन कर्मचारियों यूनियन इसे मानने के लिए तैयार नही है प्रति बस दस रुपया औऱ टिकट बिक्री के ऊपर 10 प्रतिसत की माग कर रहे है । पूर्व में प्रति बस 5 रुपया और सेल पर 7 प्रतिसत दिया जाता था यूनियन नेताओं में इंटक के हराधन मण्डल,बाबू मुखर्जी ,गोरा चटर्जी ,आई एन टी टी यु सी के रोबिंन लायक ,सीटू के राधा गोबिंदो राय ,राधा मोहन यादव,सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply