LatestWest Bengal

CM पहुंची CBI कार्यालय, कहा मुझे भी गिरफ्तार करें

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : CM पहुंची CBI कार्यालय, कहा मुझे भी गिरफ्तार करें। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी Mamata banerjee सीबीआई कार्यालय निजाम पैलेस पहुंचीं।  वह नारद मामले में गिरफ्तार चार लोगों फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, शोवन चटर्जी और मदन मित्रा से बात करेंगी।  उनके वकीलों से भी बात करेंगी।  निज़ाम पैलेस के बाहर बहुत से तृणमूल कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं।  स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस तैनात।

ममता बनर्जी रात 11:15 बजे CBI कार्यालय पहुंचीं।  वह निजाम पैलेस की 14वीं मंजिल पर स्थित सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में गयी।  कुछ ही देर बाद वकील अनिंद्य राउत निजाम पैलेस से बाहर आए।  उन्होंने कहा, ‘ममता बनर्जी ने साफ कर दिया कि अगर फिरहाद-सुब्रत, मदन गिरफ्तार होते हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

निजाम पैलेस में आने से पहले ममता बनर्जी फिरहाद हकीम के घर गई थीं.  उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों से बात की।  फिरहाद हाकिम की बेटी निजाम पैलेस पहुंच चुकी है।  उन्होंने यह भी कहा कि गिरफ्तारी राजनीतिक बदला लेने के लिए की गई ।  राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक ममता बनर्जी के निजाम पैलेस के दौरे से यह भी साफ हो गया कि तृणमूल पूरे मुद्दे को राजनीतिक रूप से सुलझाना चाहती है.

इस बीच तृणमूल कार्यकर्ता भी निजाम पैलेस के बाहर जमा हो गए।  वे वहां विरोध कर रहे हैं।  इस मामले में आरोपी शुवेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, इस पर तृणमूल सवाल उठा रही है.  तो सवाल यह है कि उन्हे छूट क्या है? 

इस संबंध में, हालांकि, तृणमूल पहले ही राजनीतिक प्रतिशोध के सिद्धांत को स्थापित कर चुकी है।  तृणमूल नेता सौगत रॉय ने कहा, ‘यह सब मोदी-अमित शाह के निर्देशन में हो रहा है।  उन्होंने चुनाव हारने के बाद ऐसा किया।  सीबीआई पिंजरे में बंद तोता है।”  वहीं कल्याण बनर्जी ने कहा, ‘राज्यपाल बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं.  यह गिरफ्तारी असंवैधानिक है।”

Leave a Reply