ASANSOL

Asansol पुलिस ने व्यापारियों को दिये महत्वपूर्ण सुरक्षा टिप्स

सुरक्षा बढ़ाने के लिए दिशा निर्देश के साथ साइबर अपराध से बचाव को किया जगारूक

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Durgapur Police ) आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस द्वारा विभिन्न हिस्सों में बैंक, ज्वैलरी आदि व्यवसायियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने का निर्देश( Security Tips to Businessman ) दिया जा रहा है। इसके साथ ही साइबर अपराध से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। शनिवार को आसनसोल रेलवे आफिसर्स क्लब में आसनसोल दक्षिण थाना की ओर से आसनसोल बाजार के ज्वैलरी व्यवसाइयों और बैंक प्रतिनिधियों को लेकर बैठक की गई। 


इस दौरान डीसीपी डा. कुलदीप एसएस के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों ने व्यापारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।इस दौरान डीसी(डीडी) सौमिक सेनगुप्ता, एसीपी उमर अली मोल्ला, एसीपी मानवेन्द्र दास, एसीपी तौफीक अनवर, थाना प्रभारी अभिजीत चटर्जी समेत बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद थे।

 ( Asansol Durgapur Police) पुलिस अधिकारियों ने हुए कहा कि अपने प्रतिष्ठान्न में सीसीटीवी लगाने में लापरवाही न बरतें। प्रवेश द्वार पर कैमरा इस तरह से लगाए कि प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति का चेहरा स्पष्ट दिखे। डीवीआर की डमी के साथ ही क्लाउड स्टोरेज करें, ताकि डीवीआर अगर न भी रहे तो क्लाउड से फुटेज निकाली जा सके। इसके साथ ही प्रतिदिन बैंकों से लेनदेन होता हैं । बैंक आने और जाने के दौरान सावधानी बरतें । किसी प्रकार की कोई असुविधा हो तो जानकारी दे। कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आये तो खबर दें । साइबर ठगों हर समय सावधान रहें । इसके साथ ही शराब विक्रेताओं को निर्देश दिया गया कि संदिग्ध ग्राहक से पहचान पत्र मांगे, जरूरी होने पर पुलिस को सूचित करें।

Leave a Reply