ASANSOL

Asansol चला रेलवे का बुलडोजर, स्कूल भवन किया ध्वस्त

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल: ( Asansol Live News Today) Asansol स्कूल भवन पर चला रेलवे का बुलडोजर, किया ध्वस्त। रात के अंधेरे में मंगलवार को रेलवे प्रशासन की ओर से डूरंड रेल कॉलोनी स्थित विवेकानंद स्कूल भवन को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया आश्चर्य की बात यह रही कि यहां स्कूल की ओर से कोई भी विरोध या प्रतिवाद भी करने तक नहीं आया।

चला रेलवे का बुलडोजर

रेलवे अधिकारियों ने आरपीएफ की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा के बीच अभियान चलाया यहां दो बुलडोजर की मदद से पूरे भवन को ध्वस्त कर दिया गया ताकि इसे लेकर आगे कोई विवाद ही ना रहे इस तरह एक स्कूल भवन को ध्वस्त किए जाने को लेकर रेलवे की आलोचना की जा रही है। थर्मल प्राथमिक शिक्षक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक रूद्र ने रेलवे के इस कार्रवाई की तीव्र निंदा की। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का असली चेहरा है।

घटना की सूचना पाकर एआईएमआईएम के जिला अध्यक्ष दानिश अजीज पहुंचे। उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से कही अवैध घर, संस्थान नहीं बल्कि एक शिक्षा संस्थान पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। विवेकानंद स्कूल पर चलाया जा रहा है। जहां आसनसोल के गरीब, असहाय घरों के बच्चे पढ़ते थे। गरीब बच्चों से उनकी पढ़ाई का हक छीना जा रहा है। वहीं उन्होंने केंद्र सरकार की बीजेपी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सभी जगहों पर केंद्र सरकार हमला बोल रही है।अब पढ़ाई पर भी हमला बोल रही है। जिस देश में पढ़ाई पर हमला बोला जा रहा है। उस देश का भविष्य क्या होगा। बच्चे देश का भविष्य होते है।

गौरतलब है कि इसके पहले बीते गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए अचानक रेलवे के कुछ अधिकारी आरपीएफ और कुछ वाहनों को लेकर आए और स्कूल के अंदर रखे सामानों को जब्त कर वाहनों में चढ़ा कर ले ले गए थे स्कूल को खाली करा कर अपने कब्जे में ले लिया था।

तब स्कूल कमेटी के अध्यक्ष हसन जावेद ने कहा कि स्कूल प्रबंधन को ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला था उन्होंने बताया कि यह स्कूल पिछले तकरीबन 40 सालों से यहां चल रहा था। अगर यह स्कूल अनऑथराइज्ड है भी रेलवे द्वारा अब तक इस पर कोई कार्यवाही क्यों नहीं की गई थी। उन्होंने कहा कि इससे पहले प्रधानमंत्री तक को चिट्ठी लिखकर इस स्कूल को लेकर अनुरोध किया गया था कि इस स्कूल की जमीन को लीज पर दी जाए। हसन जावेद ने बताया कि इस स्कूल में 250 बच्चे पढ़ते हैं जो कि बेहद गरीब तबके से आते हैं अगर अचानक इस तरह से स्कूल को बंद कर उनके भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है।

Asansol KNU में Online परीक्षा की मांग पर बवाल, गेट टूटा, धरने पर विद्यार्थी

2 thoughts on “Asansol चला रेलवे का बुलडोजर, स्कूल भवन किया ध्वस्त

  • Ratan Dubey

    School authority aur railway authority ke bich ek somjhota hona Chahiye tha. Agor 40 Years se e school chal Raha bekanuni se to ise kanuni banane ke liye school authority ne prayas kyun Nahi Kiya ?

    Reply
  • Jo hota h acha k lea hota h.nus political Wale ki daal gal jaye

    Reply

Leave a Reply