PANDESWAR-ANDAL

ECL कार्यालय में आक्रोशित ग्रामीणों ने की तोड़फोड़, अंडाल में धंसान से भड़के

बंगाल मिरर, अंडाल, राजा बंदोपाध्याय:* केआसनसोल रानीगंज कोयलांचल क्षेत्र में एक और धंसान हुआ । बुधवार सुबह हुई इस घटना में अंडाल के मधुसूदनपुर इलाके में तनाव फैल गया। इस घटना ने एक बार फिर लोगों की नींदें वह उड़ा दी हैं. इस घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने ईसीएल कैंप कार्यालय में तोड़फोड़ की‌।


बताया गया है कि यह हादसा आज सुबह पश्चिम बर्दवान जिले के रानीगंज विधानसभा के अंडाल प्रखंड के मधुसूदनपुर नंबर चार कोलियरी क्षेत्र में धंसान हुआ। नतीजतन लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। ज्ञात हुआ है कि मधुसूदनपुर नंबर 4 कोलियरी क्षेत्र में आज सुबह कुछ लोग दुकान में चाय पीने आये थे. तभी उन्होंने एक बड़े से छेद से धुआं निकलते देखा। खबर सुनते ही स्थानीय लोग वहां पहुंचे और महसूस किया कि धंसान के कारण एक बड़ा गड्ढा हो गया है। उधर से धुआं निकल रहा है। इसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई।


घटना की खबर मिलते ही तृणमूल कांग्रेस के रानीगंज शहर अध्यक्ष व पार्षद रूपेश यादव मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। कुछ स्थानीय निवासियों ने कहा कि ईसीएल के अधिकारी धंसने की जगह से कुछ मीटर की दूरी पर खदान के अंदर से पानी निकालने के लिए बोरिंग का काम कर रहे हैं. इसीलिए ऐसा हुआ है।


इस संबंध में तृणमूल कांग्रेस के नेता व पार्षद रूपेश यादव ने कहा कि ईसीएल के अधिकारी एक प्रोजेक्ट के लिए बोरिंग से पानी निकालने का काम कर रहे हैं. जिससे इलाके में इस तरह की घटना हो गई। उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र के निवासी नहीं चाहते कि पानी निकासी का काम हो। उन्होंने पानी बंद करने को कहा। मैंने ईसीएल अधिकारियों को भी सूचित कर दिया है।
घटना की सूचना मिलने के बाद अंडाल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन ईसीएल का कोई अधिकारी वहां नहीं आया। ईसीएल ने कहा है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *