RANIGANJ-JAMURIA

PUBLIC TIMES News Channel ने रानीगंज गौशाला के पदाधिकारियो को किया सम्मानित, उपस्थित हुए ADDA के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन

बंगाल मिरर, रानीगंज :- लोकप्रिय टीवी न्यूज चैनल पब्लिक टाइम्स के तरफ से कलकत्ता पिंजरापोल सोसाइटी की शाखा रानीगंज गौशाला के अध्यक्ष ललित खेतान, सचिव विमल लोहिया और कोषाध्यक्ष श्रवण कानोड़िया को उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए विशेष सम्मान से नवाजा गया। पब्लिक टाइम्स कार्यालय में यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जहां मुख्य अतिथि के रूप में रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं आसनसोल-दुर्गापुर डेवलपमेंट अथॉरिटी अर्थात एडीडीए के चेयरमैन तापस बनर्जी, एडीडीए के वाइस चेयरमैन एवं दुर्गापुर महकमा अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन कवि दत्ता, उद्योगपति रामकुमार शारदा, दुर्गापुर नगर निगम की पूर्व पार्षद धृति बनर्जी जालान, श्याम सेल एंड पावर लिमिटेड के डायरेक्टर सुमित चक्रवर्ती, जुगल किशोर गुप्ता व विष्णु सराफ मुख्य रूप से उपस्थित थे।

सम्मानित अतिथियों ने रानीगंज गौशाला के अध्यक्ष ललित खेतान, सचिव विमल लोहिया और कोषाध्यक्ष श्रवण कनोडिया को उनके विशिष्ट सेवा कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर और उत्तरीय एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। यहां बता देना जरूरी है कि वर्ष 2010 से ललित खेतान रानीगंज गौशाला में अपनी सेवा दे रहे हैं। पहले वे गौशाला के सचिव नियुक्त हुए थे और फिर वर्ष 2014 में नई कार्यकारिणी के अध्यक्ष चुने गए थे और तब से वे अध्यक्ष का दायित्व कुशलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं। 10 वर्षों तक गौशाला का अध्यक्ष रहते हुए अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन करने को लेकर भी पब्लिक टाइम्स न्यूज़ चैनल के तरफ से ललित खेतान को विशेष सम्मान से नवाजा गया।



कार्यक्रम का संचालन कर रहे पब्लिक टाइम्स न्यूज़ चैनल के एडिटर इन चीफ विनोद कुमार जायसवाल ने बताया कि आखिर क्यों रानीगंज गौशाला के अध्यक्ष सचिव और कोषाध्यक्ष को इस विशेष सेवा सम्मान से नवाजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि रानीगंज गौशाला के यह सभी पदाधिकारी विगत कई वर्षों से निस्वार्थ भाव से गौ सेवा कर रहे हैं।

विधायक तापस बनर्जी ने भी रानीगंज गौशाला के सदस्यों की गौ सेवा की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें गौशाला जाने का अवसर मिला है और उन्होंने देखा है कि किस प्रकार से वहां गौ सेवा निस्वार्थ भाव से की जाती है।

एडीडीए के वाइस चेयरमैन और दुर्गापुर महकमा अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन कवि दत्ता ने भी गौशाला के सदस्यों के निस्वार्थ गौ सेवा की प्रशंसा की।



श्याम सेल एंड पावर लिमिटेड के डायरेक्टर सुमित चक्रवर्ती ने कहा कि पब्लिक टाइम्स के सौजन्य से उन्हें ऐसे कार्यक्रम में पहली बार शामिल होने का अवसर प्रदान हुआ है। उन्होंने विस्तार से बताया कि किस प्रकार से श्याम सेल परिवार भी गौ सेवा के कार्य से जुड़ा हुआ है।

उद्योगपति रामकुमार शारदा ने भी रानीगंज गौशाला के अध्यक्ष सचिव एवं कोषाध्यक्ष समेत तमाम सदस्यों के निस्वार्थ सेवा भाव की प्रशंसा की।

पूर्व पार्षद व नगर निगम की कॉर्डिनेटर धृति बनर्जी जालान ने भी गौ सेवा के महत्व पर अपने विचार रखे और कहा कि दुर्गापुर में एक संस्था के तरफ से गौशाला संचालित की जा रही है।



व्यवसायी जुगल किशोर गुप्ता ने कहा कि रानीगंज में जितनी भी संस्थाएं हैं उनमें रानीगंज गौशाला अपनी अलग पहचान रखती है। क्योंकि गौशाला से जुड़े सदस्य वर्षों से गौ सेवा कर रहे हैं।

रानीगंज गौशाला के संस्थापक सदस्य विजय झुनझुनवाला ने बताया कि किस प्रकार से गौशाला की नींव रखी गई थी और तबसे गौशाला सफलता के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने मौजूदा कार्यकारिणी के सदस्यों की गौ सेवा की जमकर सराहना की।

रानीगंज गौशाला के कार्यकारी अध्यक्ष दीपक कालोटिया ने गौशाला की मौजूदा गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्ष 2014 में जब नई कार्यकारिणी ने कार्यभार संभाला था तो उस समय गौशाला में लगभग 100 गोवंश थे। जबकि मौजूदा समय में गौशाला में लगभग 400 से ज्यादा गोवंश है। गौशाला के विस्तार की योजना पर भी विचार किया जा रहा है और इसके लिए जमीन की जरूरत है।



इस अवसर पर रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरुण भरतिया, सचिव मनोज केशरी, श्री श्री सीताराम जी मंदिर कमेटी के अध्यक्ष विमल बाजोरिया, कोषाध्यक्ष ललित झुनझुनवाला, मारवाड़ी युवा मंच की रानीगंज शाखा के अध्यक्ष श्यामसुंदर जालान, सलाहकार राजेश जिंदल, श्री श्याम बाल मंडल के आदित्य विक्रम केजरीवाल, कोलफील्ड् चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव शुशील गनेरीवाल, डेमोक्रेटिक चौपाल के तरफ से हरी सोमानी व रमेश मरोदिया समेत अन्य कई गणमान्य मौजूद थे। जहां उन्होंने विधायक एवं एडीडीए के चेयरमैन तापस बनर्जी को सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *