DURGAPUR

Ranchi से Kolkata जा रही बस में भयावह आग

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : दुर्गापुर में रांची से कोलकाता जा रही बस में आग लग गई बस धू- धू कर जलने लगी सोमवार की रात इस घटना को देख इलाके में सनसनी फैल गयी. सोमवार रात नेशनल हाईवे नंबर 19 पर चलती बस में लगी इस भयानक आग से दहशत फैल गई. बाद में दमकल की दो गाड़ियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

घटना के संबंध में जानकारी है कि यात्रियों से भरी एक बस सोमवार को करीब 50 यात्रियों को लेकर रांची से कोलकाता जा रही थी. इसी बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 19 पर बिधाननगर के पास इंडो-अमेरिकन मोड़ के पास बस से धुआं निकलने लगा. चालक खलासी समेत बस में सवार यात्रियों ने यह देखा और अपनी जान बचाने के लिए बस से उतर गए। इसके बाद  बस से आग निकलने लगी। देखते ही देखते पूरा राष्ट्रीय राजमार्ग धुएं से भर गया। स्थानीय लोगों से इसकी जानकारी मिलने के बाद न्यू टाउनशिप थाने की पुलिस और दुर्गापुर अग्निशमन विभाग को दी। दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं

. दमकल विभाग की कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. अग्निशमन विभाग का प्रारंभिक अनुमान है कि आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से फैली होगी. लेकिन सवाल सिर्फ एक ही उठता है कि दस दिनों के भीतर पश्चिम बर्दवान के विभिन्न हिस्सों में ट्रकों और छोटी कारों में आग लगने की घटनाओं के बाद इस बार एक बस में आग लगने की घटना हुई है, जो इन सभी वाहनों की फिटनेस पर सवाल उठाता है. विशेषज्ञों का दावा है कि सभी वाहनों की फिटनेस सही है या नहीं, इसकी जांच के बाद ही वाहनों का परिचालन कराया जाना चाहिए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *