ASANSOL

Healthworld Hospital Asansol की शुरूआत

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Healthworld Hospital Asansol ) आसनसोल के लाखों लोगों को अब चिकित्सा के लिए दुर्गापुर पर निर्भर नहीं रहना होगा । आसनसोल में ही 400 बेड वाले हेल्थ वर्ल्ड अस्पताल की शुरूआत हो चुकी है। आसनसोल के सृष्टिनगर में हेल्थवर्ल्ड हॉस्पिटल्स ने आसनसोल में 550 बेड के मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल को चालू कर दिया है। इस अवसर पर हेल्थवर्ल्ड अस्पताल के सीएमडी डा. अरुणांशु गांगुली  के उपाध्यक्ष डा. अशोक परीदा, सीईओ डा. अजय, वित्त अधिकारी देवब्रत मित्रा, एचआर प्रमुख कमलेंदु मिश्रा आदि उपस्थित थे। हेल्थवर्ल्ड अस्पताल के सीएमडी डा. अरुणांशु गांगुली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि   हेल्थवर्ल्ड अस्पताल, दुर्गापुर की सफल स्थापना के ठीक 6 साल बाद अपनी आसनसोल इकाई को शुरू किया। जो कि आसनसोल के लोगों की लंबे समय से आवश्यकता रही है। यहां सिर्फ आसनसोल शिल्पांचल ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य झारखंड के सीमावर्ती जिलों से भी मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी। 

अत्याधुनिक उपकरणों और अनुभवी और विशेषज्ञ सलाहकारों की एक शानदार टीम से लैस 550 बेड वाले अस्पताल का उद्देश्य मरीजों को किफायती कीमत पर सही उपचार और सहायता प्रदान करना है।  उन्होंने कहा कि अस्पताल में 14 आधुनिक ओटी, लैब, 175 आईसीयू बेड है। अस्पताल को पूरी तरह से चालू होने में अभी कुछ और समय लगेगा। आनेवाले समय में यहां रोबोटिक्स सर्जरी की भी सुविधा मिलेगी। आनेवाले समय में इस अस्पताल को एक हजार बेड का करने की योजना है। यहां कैंसर के लिए विशेष अस्पताल होगा।अस्पताल से न सिर्फ प्रत्यक्ष बल्कि अप्रत्यक्ष रूप से भी काफी लोगों के लिए रोजगार का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के साढ़े 500 बेड में से 175 आईसीयू बेड है इसी से पता चलता है कि यहां पर मरीजों को कितनी अच्छी सुविधा प्राप्त होगी175 आईसीयू बेड है इसी से पता चलता है कि यहां पर मरीजों को कितनी अच्छी सुविधा प्राप्त होगी इतना ही नहीं यहां पर अंग प्रत्यारोपण की भी व्यवस्था है जिससे मरीजों को किडनी लीवर आदि के प्रत्यारोपण के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा उन्होंने कहा कि डिजिटल एमआरआई से एमआरआई करने की समय सीमा 40 मिनट से घटकर 10 मिनट रह जाती है जिससे आखिरकार मरीजों को ही फायदा होता है। उन्होंने कहा कि यहां पर जो सुविधाएं उपलब्ध कराए जा रहे हैं ऐसा नहीं है कि उसके लिए कोई अतिरिक्त पैसा मरीजों के परिजनों से वसूला जाएगा जो वाजिब होगा वही पैसे लिए जाएंगे क्योंकि इस अस्पताल के बोर्ड में सिर्फ चिकित्सक है जो इस अस्पताल को सिर्फ पैसे बनाने के लिए नहीं लोगों की सेवा करने के लिए चलाना चाहते हैं वहीं स्वास्थ्य साथी, विभिन्न स्वास्थ्य बीमा के मरीजों का भी इलाज होगा।

read Also : শেষ ল্যাপে ছিটকে গেলেন, দলের প্রার্থীর জেতার ব্যাপারে আশাবাদী জিতেন্দ্র তেওয়ারি

Leave a Reply