ASANSOL

IDFC First Bank Asansol शाखा का उद्घाटन

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( IDFC First Bank Asansol ) आसनसोल में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की शाखा का उद्घाटन रविवार को किया गया। आसनसोल के समाजसेवी व उद्योगपति पवन गुटगुटिया ने बैंक की शाखा और एटीएम का उद्घाटन किया। इस मौके पर डा. सत्रजीत राय, बीबी कॉलेज के प्राचार्य डा. अमिताभ बसु और बैंक अधिकारी उपस्थित थे।

बैंक अधिकारियों ने बताया कि मुझे आपके साथ हमारे बैंक का परिचय कराते हुए खुशी हो रही है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक भारत में एक नए युग का यूनिवर्सल बैंक है जो एथिकल बैंकिंग, डिजिटल बैंकिंग और सोशल गुड बैंकिंग की नींव पर बनाया गया है। हम भारत में एक विश्व स्तरीय बैंक बना रहे हैं।
हमारे नैतिक बैंकिंग दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में, बैंक डिज़ाइन चरण में ही “नियर एंड डियर” परीक्षण लागू करता है, ताकि बैंक के कर्मचारी केवल वही उत्पाद परोसें जो वे अपने प्रियजनों के लिए चाहते हैं। हमारा मानना है कि अनैतिक तरीके से अर्जित आय कमाने लायक नहीं है।

इसलिए, हम उन जटिल विवरणों, गणनाओं और कानूनी बातों से बचते हैं जिन्हें ग्राहक नहीं समझते हैं। हमने डेबिट कार्ड, आईएमपीएस, आरटीजीएस, एनईएफटी, नकद जमा, “गैर-घरेलू शाखा” पहुंच, एटीएम और शाखाओं में नकद निकासी, शाखाओं में तीसरे पक्ष के लेनदेन शुल्क, एसएमएस अलर्ट, चेक बुक सहित बचत खातों पर व्यावहारिक रूप से सभी शुल्क समाप्त कर दिए हैं। , डिमांड ड्राफ्ट, पे-ऑर्डर, डुप्लीकेट स्टेटमेंट और ऐसी सभी सेवाएं जिन पर आमतौर पर बाजार में शुल्क लिया जाता है। हम इस सिद्धांत का पालन करते हैं कि हम इस या उस कारण से आपके बैंक खाते को नहीं छूएंगे। ऐसा करने वाला हम भारत का अब तक का पहला और एकमात्र बैंक हैं।

हम बचत खातों पर मासिक क्रेडिट की पेशकश करने वाले पहले बैंक हैं। हमारे क्रेडिट कार्ड पर कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं है। हम न्यूनतम खर्च शर्तों के बिना लाइफटाइम फ्री, कभी समाप्त न होने वाले रिवार्ड पॉइंट, एटीएम से नकद निकासी पर शून्य ब्याज, गतिशील कम एपीआर और बहुत कुछ प्रदान करते हैं। शुल्क, यदि कोई हो, पारदर्शी है और इस तरह से स्पष्ट रूप से वर्णित है कि एक आम व्यक्ति समझ सके। बैंक द्वारा पेश किया गया प्रत्येक उत्पाद ग्राहक के अनुकूल है, अक्सर उद्योग में सर्वोत्तम होता है।

प्रौद्योगिकी आधारित बैंकिंग के हिस्से के रूप में, हमने एक आधुनिक प्रौद्योगिकी स्टैक बनाया है जिसने हमें Google जैसी खोज, लक्ष्य आधारित निवेश, एमएफ निवेश सहायता, इलेक्ट्रिक-स्पीड भुगतान, खाता एग्रीगेटर, एमएफ जैसी 250+ सुविधाओं के साथ एक उन्नत मोबाइल ऐप बनाने में मदद की है। एग्रीगेटर, व्यक्तिगत वित्त प्रबंधक, खर्चों का ऑटो वर्गीकरण, व्यक्तिगत और व्यावसायिक बैंकिंग के लिए एकल ऐप, क्रेडिट कार्ड पर यूपीआई, यात्रा और दुकान, बिल और रिचार्ज, सौदे और इनाम मोचन, जो हमारे ग्राहकों को बड़ी सुविधा प्रदान करते हैं। व्यावसायिक ग्राहकों के लिए हम चलते-फिरते थोक भुगतान, आयकर, जीएसटी, सीमा शुल्क का भुगतान करने की क्षमता और ईआरपी समाधानों के साथ कनेक्टेड बैंकिंग की पेशकश करते हैं।

सोशल बैंकिंग थीम के हिस्से के रूप में, हमें यह साझा करते हुए गर्व हो रहा है कि हमारा बिजनेस मॉडल स्वाभाविक रूप से सोशल बैंकिंग के लिए तैयार है। हमने लगातार उच्च परिसंपत्ति गुणवत्ता वाले पिरामिड ग्राहकों के वित्तपोषण के लिए अद्वितीय क्षमताएं विकसित की हैं। बैंक ने 0.3 मिलियन एसएमई, 0.9 मिलियन आजीविका (पशु ऋण), 16 मिलियन जीवनशैली सुधार ऋण (लैपटॉप, वॉशिंग मशीन इत्यादि के लिए), 1 मिलियन स्वच्छता ऋण (शौचालय, जल फिटिंग), 6.5 मिलियन सहित 40 मिलियन से अधिक ग्राहकों को वित्तपोषित किया है। गतिशीलता ऋण (2-पहिया वाहन और कार), और गृह वित्तपोषण (100,000 से अधिक घर), और 4.3 मिलियन महिला-उद्यमियों को 15 मिलियन ऋण। हम अन्य खुदरा और ग्रामीण ऋण भी प्रदान करते हैं जैसे किसान क्रेडिट कार्ड, फसल वित्तपोषण, स्वर्ण ऋण आदि।

हम एक यूनिवर्सल बैंक हैं, और शुरू से अंत तक कॉर्पोरेट बैंकिंग, ट्रेड फाइनेंस जैसे एलसी और बीजी जारी करना, एसबीएलसी, पैकिंग क्रेडिट, प्री-शिपमेंट और पोस्ट-शिपमेंट फाइनेंस, ट्रेजरी उत्पाद जिसमें फॉरवर्ड, स्वैप, विकल्प जैसे जोखिम हेजिंग समाधान शामिल हैं, की पेशकश करते हैं। , और अन्य विदेशी मुद्रा समाधान, एसएमई बैंकिंग, धन प्रबंधन, एनआरआई बैंकिंग, नकद प्रबंधन, नोस्ट्रो और वोस्ट्रो खाता संचालन, एस्क्रो सुविधाएं, संवाददाता बैंकिंग, फास्टैग, टोल-अधिग्रहण, डीलर वित्त और खरीद/बिक्री चालान छूट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *