KULTI-BARAKAR

ECL CMD से मिला IRA प्रतिनिधिमंडल ,पत्रकारों के लिए मांगी सुविधाएं

बंगाल मिरर, सांकतोड़िया : लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारों की सुख- सुविधा और सुरक्षा के तत्पर सक्रिय एवं अग्रणी संस्था इंडियन रिपोर्ट्स एशोसिएशन ने शनिवार सांकतोड़िया स्थित ईसीएल मुख्यालय में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक समिरण दत्ता से मुलाकात की पत्रकारों के हित मे ज्ञापन सौपा।
    मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एम. अली, राष्ट्रीय महासचिव मो. जहांगीर, पश्चिम बंगाल अध्यक्ष जहांगीर आलम के अलावा पत्रकार निरज, सद्दाम, बंटी विश्वकर्मा मौजूद रहे।


      इस दौरान सीएमडी समिरण दत्ता ने ईरा द्वारा सौं पे गए ज्ञापन को ध्यान से पढ़ा और सभी मांगों पर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि आगामी बोर्ड बैठक मे सलाह मशविरा कर आपके मांगों पर निश्चित ही कार्य किया जाएगा.
        इस बाबत एम अली ने बताया कि आज हमलोगों ने ईसीएल के सीएमडी से मुलाकात कर पत्रकारों के हित मे चर्चा किए और विभिन्न मांगों को लेकर एक ज्ञापन दिए है. जिसके माध्यम से यह मांग की गई कि पत्रकारों के लिए एक पुस्तकालय और कार्यालय की व्यवस्था की जाए, पत्रकारो को आउटडोर मेडिकल सुविधा दी जाए, पत्रकार एवं ईसीएल प्रबंधन के बीच समन्वय स्थापित किए जाने के लिए कम से कम चार महीने मे एक बार मैत्री बैठक की जाए, पत्रकारो के बच्चों के लिए विशेष रूप से खेल एवं पाठ्य सामाग्री की व्यवस्था की जाए, सी एस आर के तहत किए जा रहे जनकल्याणकारी कार्यो मे पत्रकारों को भी शामिल किया जाए इत्यादि मांगे की गई. जिसपर सीएमडी ने सकारात्मक पहल करने की बात कही है.श।


      राष्ट्रीय महासचिव मो. जहांगीर ने कहा कि इंडियन रिपोर्ट्स एशोसियेशन देश के 24 राज्यों मे कार्यरत है, जो लगातार पत्रकार हित मे सक्रिय रहते हुए पत्रकारों की सुविधा एवं सुरक्षा को लेकर तत्पर रहती है. उन्होंने बताया कि पत्रकारो के अलावा समाज हित मे भी हमारा एशोसियेशन लगातार सक्रिय रहता है, जिसके माध्यम से विभिन्न जागरूकता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।


      बंगाल अध्यक्ष जहांगीर आलम ने बताया कि ईरा द्वारा पत्रकारों के हित मे लगातार सरकारी अमलो से संपर्क साध कर शिक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य आदि विषयों पर मांग की जा रही है, ताकि सरकारों द्वारा पत्रकारों के लिए जारी किए गए सुविधाओं से एक भी पत्रकार वंचित ना रह जाए.
     उन्होंने कहा कि एकता मे ही बल होता है, इसलिए हर एक क्षेत्र अपना संगठन बनाने और उसे मजबूत करने पर जोर देते है, और हम पत्रकारों को भी संगठित होकर अपने अधिकारों के प्रति सजग रहना होगा, तभी हम स्वतंत्र होकर निष्पक्ष तरीके से कार्य कर पायेगे.

Leave a Reply