ASANSOL

Asansol जिला अस्पताल में पार्किंग संचालकों की मनमानी, इंट्री पर भी शुल्क, भड़का आक्रोश

पूर्व मेयर ने कसा तंज जिस आसनसोल का सपना सबने मिलकर देखा था वह अब नहीं रहा

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) अब आसनसोल के सरकारी अस्पताल में भी प्रवेश के लिए रुपये लगने लगे हैं। इसपर बुधवार से बवाल भी शुरू हो गया है। यहां के जिला अस्पताल में टोटो व आटो को मुख्य द्वार प्रवेश करने के लिए 20 रुपये का प्रवेश शुल्क देना पड़ रहा है। कुछ टोटो वालों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर इसकी शिकायत की है। वहीं भाजपा के लोगों ने भी इसका विरोध शुरू कर दिया। भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा है कि जिस आसनसोल का सपना सबने मिलकर देखा था वह अब नहीं रहा। यहां अस्पताल में इंट्री के लिए शुल्क लिया जा रहा है। अस्पताल में ही लोग अगर रुपये चुकाने लगेंगे तो गरीब व जरूरतमंद कहां जाएंगे। यह तो सरकारी अस्पताल है यहां के निजी अस्पतालाें में भी इंट्री फीस नहीं लगता है। उन्होंने इसे गलत नियम की संज्ञा दी है।

फैयाज अहमद नामक एक टोटो चालक ने कहा है कि बुधवार को वह एक मरीज को लेकर अस्पताल जा रहे थे। मरीज के नाक खून बह रहा था। लेकिन अस्पताल के मुख्य गेट पर खड़े कुछ लोगों ने प्रवेश से ही रोक दिया। कहा कि 20 रुपया इंट्री फीस दो तभी अंदर जा सकते हो। 20 रुपया दिया फिर रसीद भी मिला जिसपर कौन ले रहा यह रुपया उसका कोई जिक्र नहीं था। तब जाकर अस्पताल में जाने दिया गया और मरीज को भर्ती कराया जा सका।

अस्पताल में प्रवेश के लिए कोई शुल्क नहीं है। पार्किंग के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है। किसी से अगर अस्पताल में प्रवेश के लिए शुल्क लिया गया है तो इसकी कोई शिकायत अस्पताल प्रबंधन के पास नहीं की गई है। कोई भी वाहन मरीज को लेकर आता है तो वहां अस्पताल में मरीज को उतार कर दूसरे तरफ से चला जाए। वहां वाहन खड़ी करेंगे तो इसका शुल्क पार्किंग वालों को देना होगा। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो उक्त वाहन पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन की ओर से टेंडर किया गया है।

Leave a Reply