ASANSOL

मृत ईसीएल कर्मी को 15 दिन के अंदर नहीं मिला मुआवजा तो होगा आंदोलन : रमेश सिंह

बंगाल मिरर, आसनसोल :  सीएमएस (एआईटीयूसी) की ओर से आज सातग्राम श्रीपुर एरिया के महाप्रबंधक का ध्यान आकर्षित करते हुए केंद्रीय सचिव रमेश सिंह द्वारा  एक पत्र लिखा गया। इसमें बताया गया कि भनोरा वेस्ट ब्लॉक में कार्यरत ईसीएल के पुर्व फीटर स्वर्गीय आशीष कुमार चक्रवर्ती का  09.02.2024 को  रात्रि पाली में ड्यूटी पर निधन हो गया था।
प्रबंधन और यूनियन के बीच एक समझौता हुआ था कि भविष्य निधि, सीएमपीएस-1998, ग्रेच्युटी, एलसीएस, अवकाश नकदीकरण आदि सहित सभी कानूनी बकाया। समझौते की तिथि से 15 दिन के अंदर मृतक के आश्रित को भुगतान कर दिया जायेगा। पत्र में लिखा गया है कि काफी समय बीत जाने के बावजूद उनके परिवार को कुछ नहीं मिला है।

इस बारे में मृतक के आश्रितों  परिवार के सदस्यों के साथ-साथ संगठन की ओर से पहले ही कई ज्ञापन सोपने के बावजूद अभी तक कोई उपरोक्त भुगतान नहीं किया गया है।
संगठन की तरफ से साफ शब्दों में कहा गया कि  यदि इस पत्र की प्राप्ति के 15 दिनों के भीतर सभी कानूनी बकाया का भुगतान नहीं किया जाता है, तो , भनोरा गिरिमिंट  एजेंट के कार्यालय के सामने मजबूत आंदोलन और यहां तक कि भूख हड़ताल के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा  जिसके लिए प्रबंधन पूरी तरह से जिम्मेदार होगा। इस पत्र के जरिए महाप्रबंधक से अनुरोध किया गया कि वह इस मामले को व्यक्तिगत रूप से देखें और मामले में हस्तक्षेप करें और सतग्राम-श्रीपुर क्षेत्र में सौहार्दपूर्ण सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के साथ-साथ मृतक के परिवार को भुखमरी से बचाने के लिए शीघ्र भुगतान की व्यवस्था करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *