DURGAPUR

STF ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन से लिंक के आरोप में मानकर कॉलेज के छात्र को दबोचा

एसटीएफ के 20 सदस्यीय टीम ने आतंकी गतिविधियों की सूचना पर राज्य भर में चलाया अभियान

बंगाल मिरर, एस सिंह, दुर्गापुर : बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन अंसार उल इस्लाम के शहादत माड्यूल से जुड़े होने के मामले में में राज्य पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने कांकसा के मीरपाड़ा इलाके से मो. हबिबुल्लाह को गिरफ्तार किया है, जिससे थाने में एसटीएफ की टीम पूछताछ की।हालांकि पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ बोलने से इंकार कर रहे है।

मोहम्मद हबिबुल्लाह जिले के मानकर कालेज में कंप्यूटर साइंस के द्वितीय वर्ष का छात्र है। बताया जाता है कि उसने एक व्हाट्सएप ग्रुप खोल रखा था और उग्रवादी संगठन का प्रचार कर रहा था. आरोपी के खिलाफ कांकसा थाने में यूएपीए समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार लोगों को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले पर अभी तक एसटीएफ और पुलिस ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

बताया जाता है कि शनिवार दोपहर बाद एसटीएफ की एक टीम ने कांकसर के मीर मोहल्ले में मोहम्मद हबीबुल्लाह के घर को घेर लिया. एसटीएफ के अधिकारी घर में घुसे और हबीबुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया. घर की तलाशी ली गई और मोबाइल फोन, लैपटॉप समेत कई दस्तावेज जब्त किए गए। इसके बाद एसटीएफ हबीबुल्लाह को कांगसा थाने ले आई। हबीबुल का घर कांकसा थाने से 500 मीटर की दूरी पर है

हबीबुल को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए कांकसा थाना लाया गया. लंबी पूछताछ के बाद रात में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. एसटीएफ के अधिकारी जांच के हित में कुछ भी नहीं कहना चाहते। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, एसटीएफ काफी समय से हबीबुल की हरकतों पर नजर रख रही है. सफेद कपड़ों में कुछ एसटीएफ अधिकारी कई दिनों से हबीबुल्लाह के पीछे-पीछे चल रहे थे। उन पर बांग्लादेश में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन से जुड़े होने का आरोप है. गिरफ्तारी के बाद मैराथन पूछताछ हुई। सूत्र के मुताबिक, उस पूछताछ में कुछ जानकारियां सामने आईं. एसटीएफ के अधिकारी जब्त दस्तावेजों की भी जांच कर रहे हैं.

रात में तृणमूल नेता पल्लब बनर्जी को कांकसा थाने बुलाया गया. बाद में उन्होंने कहा, जहां तक ​​मेरी जानकारी है, प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन से जुड़े होने के संदेह में छात्र से पूछताछ की जा रही है. लेकिन अगर ऐसा हुआ तो ये दुर्भाग्यपूर्ण है. यह भी सच है कि पुलिस ने इस संबंध में त्वरित कार्रवाई की है. ऐसी घटनाएं दूसरे राज्यों में अक्सर होती रहती हैं. पुलिस को मामले की जांच करने को कहा गया है.

हालांकि इलाके के लोगों का कहना है कि बचपन से ही हबिबुल्लाह पढ़ाई में होनहार था। हालांकि वह कालेज में भी कम जाता था। वह किसी से ज्यादा बात भी नहीं करता था। पड़ोसियों का कहना है कि इलाके में भी वह लोगों से ज्यादा नहीं मिलता था। कैसे वह आतंकी संगठन से जुड़ा यह भी लोगों के बीच सवाल बना हुआ है। एसटीएफ की टीम उसके पिता मो. मुन्ना व अन्य परिजनों से भी पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *