RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj बच्चा चोर के अपवाह से फैली दहशत,‌ 4 संदिग्धों को घेर कर हंगामा, पुलिस ने लिया हिरासत में

बंगाल मिरर, रानीगंज : इस बार खनन क्षेत्र रानीगंज में बच्चों को पकड़ने वाले गिरोह की अफवाह फैल गयी. इस अफवाह से जहां क्षेत्र में दहशत का माहौल है, वहीं रानीगंज के वार्ड संख्या 93 स्थित अशोकपल्ली कॉलोनी डेवलपमेंट सोसाइटी क्लब से सटे इलाके में शनिवार को दूसरे राज्य के तीन युवकों और एक युवती को घेर कर लो हंगामा करने लगे। बस्ती एरिया और कॉलोनी एरिया के अलग-अलग हिस्सों में घूमने पर जैसे ही यह अफवाह फैली कि लड़के को पकड़ लिया गया है, स्थानीय लोगों ने उन चारों को लोगों को घेर लिया और उन्हें पुलिस प्रशासन को‌ हिरासत में दे दिया ।

जब हिंदी भाषी युवा महिलाओं और पुरुषों ने अपना परिचय दिया और दावा किया कि वे एक अनाथालय के लिए धन इकट्ठा करने आए हैं, तो क्षेत्र के कई जिज्ञासु लोगों ने उनके पास मौजूद विभिन्न दस्तावेजों की जांच की, और पाया कि दस्तावेज नकली थे और उनके पास उनके पहचान पत्र फर्जी होने और उन्हें गलत पहचान पत्र दिए जाने पर यह संदेह हुआ कि वे इस तरह के पैसे इकट्ठा करने के नाम पर इलाके में घूम रहे हैं, उन्होंने पुलिस से युवती और अन्य युवकों को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया।

,गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में दुर्गापुर समेत कई इलाकों में बच्चों के अपहरण की अफवाह फैल गई है, छोटे बच्चों को अगवा करने के मामले सामने आए हैं तो कुछ जगहों पर पुनर्विवाह के नाम पर महिलाओं की तस्करी कर दूसरे राज्यों में ले जाया जा रहा है. साथ ही कहीं अपहरण का भी आरोप लगा है. और इन सब के साथ, स्कूल परिसर से सटे इलाकों में स्थित झुग्गी-झोपड़ियों और स्कूल क्षेत्रों में, अधिकांश लोग दूसरे लोगों के घरों में घरेलू नौकर के रूप में काम करने जाते हैं, उस समय परिवार के छोटे सदस्य घर के आसपास या इधर-उधर घूमते रहते हैं। घर के आसपास और उस समय इलाके में युवतियों और युवकों के समूह की हलचल के कारण कई लोगों ने इस पर संदेह व्यक्त किया है. इसके साथ ही जब कई स्थानीय निवासियों ने उनसे सवाल किया कि वे वहां क्यों आये हैं और घूम रहे हैं

इस बारे में जानने की चाहत में पूछताछ करने गए तो युवक का समूह इधर-उधर भागने लगा तो सभी का शक कई गुना बढ़ गया। इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से बाहरी लुटेरों ने रानीगंज शहर में डकैती की घटना को अंजाम दिया है, उससे इलाके के लोग डरे हुए हैं. और इसके बाद जब स्थानीय महिलाओं ने इलाके के पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने युवती समेत तीन युवकों के इस समूह को घेर लिया और हिरासत में ले लिया. इसके बाद पुलिस ने बिना वजह घूम रही युवती समेत तीन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। फिलहाल, उन्हें पूछताछ के लिए रानीगंज थाने ले जाया गया है. हालांकि इस घटना के बाद रानीगंज के विभिन्न इलाकों में लड़के की गिरफ्तारी की अफवाह फैलने से दहशत कई गुना बढ़ गयी है. अब देखते हैं कि प्रशासन इन सभी आशंकाओं पर कैसे काबू पाकर सभी को सुरक्षित रखता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *